मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पर्यावरण को बचाने के लिए स्कूली बच्चों की पहल, निकाली जागरूकता रैली

सावन के पहले सोमवार को भगवान शिव की आराधना सभी लोग कर रहे थे लेकिन कुछ स्कूली बच्चों ने इसी विशेष दिन पर पर्यावरण को बचाने के लिए एक मुहिम चलाई, जिसके तहत बच्चों ने राष्ट्रगान गाया, हर एक आदमी से एक पेड़ लगाने के लिए अनुरोध भी किया.

By

Published : Jul 22, 2019, 9:18 PM IST

पर्यावरण को बचाने के लिए स्कूली बच्चों की पहल, निकाली जागरूकता रैली

सावन का महीना शुरू हो चुका है पूरे देश में सावन माह के पहले सोमवार के दिन लोग भगवान भोलेनाथ के मंदिरों में जाकर पूजा अर्चना की .वहीं रायसेन जिले की देवरी में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने अनोखी पहल की है.सभी स्कूली छात्र-छात्राओं ने थाना प्रांगण पहुंचकर राष्ट्रगान गाया ,और जागरूकता रैली निकालकर लोगों को पर्यावरण बचाने का संदेश दिया.और जगह- जगह जा कर पौधारोपण किया जिसमें स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल हुए।
रायसेन के देवरी में स्कूली छात्र-छात्राओं ने पर्यावरण बचाने के लिए एक अनोखी पहल की. जहां सावन के पहले सोमवार के मौके पर लोग मंदिरों में लाइन लगाकर भगवान शिव को प्रसन्न कर रहे थे वहीं दूसरी तरफ ये बच्चे पर्यावरण को बचाने का संदेश दे रहे थे,सभी स्कूली छात्र-छात्राओं ने थाना प्रांगण पहुंचकर राष्ट्रगान गाया और जागरूकता रैली निकालकर लोगों को पर्यावरण बचाने का संदेश दिया और पौधारोपण किया ।

पर्यावरण को बचाने के लिए स्कूली बच्चों की पहल, निकाली जागरूकता रैली
नगर के शासकीय और अशासकीय स्कूलों एवं कॉलेजों के प्रबंधन और स्कूली छात्र-छात्राओं शामिल थे .छात्र-छात्राओं ने लोगों से आव्हान किया कि प्रत्येक व्यक्ति को पौधे लगाना चाहिए और उनका बड़े होने तक पालन पोषण करना चाहिए। इस रैली में स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी एवं नगर के लोग भी शामिल हुए।

ABOUT THE AUTHOR

...view details