मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

10 साल की मासूम बच्ची के गले के आर-पार हुई लोहे की रॉड, साइकिल चलाते वक्त हुआ हादसा, इलाज के लिए भोपाल एम्स किया रेफर

रायसेन के औबेदुल्लागंज नगर में एक 10 वर्षीय बच्ची के गले में लोहे की रॉड आर पार हो गई. घटना की सूचना पर पहुंची डॉक्टरों की टीम ने रॉड काटकर प्राथमिक उपचार के बाद भोपाल एम्स पहुंचाया. उपचार जारी है.

By

Published : May 5, 2022, 3:23 PM IST

Updated : May 5, 2022, 5:15 PM IST

Obaidullaganj Health Center
औबेदुल्लागंज स्वास्थ्य केंद्र

रायसेन।औबेदुल्लागंज नगर से रूह कपा देना वाला मामला सामने आया है, जहां घर की छत पर 10 वर्षीय मासूम खेल रही थी. खेलते वक्त साइकिल चलाते हुए वह नीचे बालकनी में आ गिरी. इस दौरान एक लोहे की रॉड मासूम के गले को आर पार हो गई. मासूम अंजलि राय की रोने तड़पने की आवाज सुनते ही परिजन पहुंचे. (rod stuck in neck in raisen)

बच्ची के गले में घुसी लोहे की रॉड

भोपाल एम्स किया रेफरःतत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से डॉक्टर अरविंद सिंह चौहान अपनी टीम के साथ पहुंचे. रॉड का एक हिस्सा काट कर मासूम को अस्पताल लाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद मासूम को भोपाल एम्स रेफर किया गया है. जहां डॉक्टरों की टीम द्वारा ऑपरेशन कर रॉड को निकला गया. मासूम का आईसीयू में इलाज जारी है. स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं. बच्ची को अच्छे से अच्छे इलाज के लिए डॉक्टरों के संपर्क में हैं. और लगातार स्वास्थ्य का हालचाल ले रहे हैं. (bhopal aiims)

Bhopal AIIMS Dharna: बेड को लेकर पूर्व सांसद आलोक संजर का धरना, जूनियर डॉक्टर्स बोले-VIP कल्चर खत्म हो

ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर अरविंद चौहान ने बताया कि मोबाइल पर सूचना मिली कि 10 वर्षीय अंजली राय छत से साइकिल चलाते हुए नीचे गैलरी में गिर गई है. अंजलि के गले में जो लोहे की रॉड लगी थी, वह आर पार हो चुकी थी. तत्काल टीम के साथ पहुंचे रॉड को काटकर निकाला. प्राथमिक उपचार के बाद एम्स रेफर किया गया, जहां आईसीयू में भर्ती कर डॉक्टरों द्वारा ऑपरेशन कर रॉड को निकाला गया. मासूम बेहोश है हालांकि खतरे से बाहर है.

Last Updated : May 5, 2022, 5:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details