मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मजदूर की बेटी ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, हर तरफ हो रही तारीफ, पुलिस ने किया सम्मानित, जानें पूरा मामला...

रायसेन की मजदूर की बेटी ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. मजदूर मंगल सिंह अहिरवार की 13 साल की बेटी रीना को स्कूल से लौटते समय सड़क पर बैग पड़ा मिला. बैग में आभूषण थे, जिसे पिता-पुत्री ने पुलिस को सौंप दिया. पुलिस और बैग मालिक ने बेटी की ईमानदारी पर उसको सम्मानित किया.

By

Published : Feb 22, 2022, 3:32 PM IST

Raisen's Reena returned a bag full of jewelery
रायसेन की रीना ने लौटाया आभूषण से भरा बैग

रायसेन। मध्य प्रदेश के रायसेन में दो सौ रुपये रोज मजदूरी कर कमाने वाले एक व्यक्ति की 13 साल की बेटी ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. वाक्या उदयपुरा थाना क्षेत्र का है, ककरुआ निवासी यशपाल सिंह अपनी बेटी रंजना को शनिवार को बाइक से छोड़ने ससुराल उदयपुरा आ रहे थे. बेटी ससुराल में शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रही थी. बेटी के पास 14 तोला सोना सहित करीब सात लाख रुपए का सामान था, बैग ककरुआ और उदयपुरा के बीच गिर गया. बेटी का बैग गिरने के बाद यशपाल सिंह ने बैग को खोजने की कोशिश की, मगर असफलता हाथ लगी. इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर बैग लौटाने वाले को इनाम देने की घोषणा की, इसके बाद भी असफल रहे तो इसकी जानकारी उदयपुरा थाने में दी गई.

युवाओं के लिए मिसाल हैं 81 वर्षीय शांति बाई! रोजाना चलाती हैं 20-22 किमी साइकिल, किसी पर नहीं हैं आश्रित

बेटी को किया गया सम्मानित

बैग सिलारी में रहने वाले मजदूर मंगल सिंह अहिरवार की 13 वर्षीय बेटी रीना को शनिवार को स्कूल से लौटते समय सड़क पर मिला. वह उस बैग को लेकर घर आई और शाम को घर लौटे पिता को बैग मिलने की बात बताई. बैग में जेवरात थे, मंगल सिंह अहिरवार बेटी के साथ इस बैग को लेकर उदयपुरा थाने पहुंचे. उदयपुरा पुलिस से बैग मिलने की सूचना पर यशपाल सिंह के परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. बाद में रीना को आभूषण के मालिक और थाना प्रभारी ने सम्मानित किया. हर तरफ मजदूर के परिवार और बेटी की ईमानदारी की चर्चा है.

इनपुट - आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details