मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पन्ना में चमकी मजदूर की किस्मत, मिला 7.2 कैरेट का हीरा

By

Published : Oct 29, 2020, 4:51 PM IST

पन्ना जिले में मजदूर को खदान से 7.2 कैरेट का हीरा मिला है, हीरा पाने के बाद मजदूर की खुशी का ठिकाना नहीं है. पढ़िए पूरी खबर..

worker-found-diamond
मजदूर को मिला हीरा

पन्ना। देश-विदेश में पन्ना को हीरों की नगरी के नाम से जाना जाता है. कहते है कि पन्ना की धरा किसी को भी रंक से राजा बना देती है. कुछ ऐसा ही देखने को मिला, जहां एक मजदूर को 7.2 कैरेट का जेक्स क्वालिटी का हीरा मिला है. मजदूर द्वारा हीरा, कार्यालय में जमा कराया गया है, हीरे को अगले महीने होने वाली नीलामी में रखा जाएगा.

ऐसे मिला हीरा

दरअसल, मजदूर बलवीर सिंह यादव ने हीरा कार्यालय से पट्टा बनवाकर पटी बजरिया स्थित कृष्णा कल्याणपुर में खुदाई की गई थी, जहां पहले छोटा हीरा प्राप्त हुआ था, लेकिन एक महीने बाद जब बलवीर खदान में गया, तो उसे एक चमचमाता हुआ हीरा मिला, जिसे देखने के बाद बलवीर और उसके परिवार को खुशी का ठिकाना नहीं था. मजदूर ने तत्काल हीरे को हीरा कार्यालय में जमा करा दिया.

पढ़े:पन्ना के हीरे से मजदूर की चमकी किस्मत, खदान में मिला 5.69 कैरेट का हीरा

हीरे का वजन हैं 7.2 कैरेट

बलवीर की पत्नी का कहना है कि, भगवान जुगल किशोर की कृपा से उन्हे ये हीरा मिला है. इससे मिलने वाली राशि का उपयोग वह अपने भविष्य को सुधारने में लगायेंगी. वहीं हीरा पारखी का कहना है कि, ये जेम्स क्वालिटी का हीरा है, जिसका वजन 7.2 कैरेट है. इसे अगले महीने होने वाली नीलामी में रखा जाएगा, जिसके बाद रॉयल्टी काट कर बाकी पैसा मजदूर को दे दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details