मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जान जोखिम में डालकर नाला पार कर रहे ग्रामीण, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

पन्ना जिले कि तहसील सिमरिया में पुल निर्माण कार्य समय में पूरा नहीं होने से ग्रामीणों को अपनी जान जोखिम में डालकर नाला पार करना पड़ रहा है, जिससे ग्रामीणों का जीवन संकट में आ गया हैं.

By

Published : Aug 24, 2019, 10:37 AM IST

प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

पन्ना। मध्य प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत प्रशासन भले ही गांवों के मुख्य मार्गों को बनाने के लिए तेजी से सड़क निर्माण का कार्य करा रही हैं. वहीं पन्ना जिले कि तहसील सिमरिया में पुल समय से न बनने के कारण ग्रामीणों को अपनी जान की बाजी लगाकर नाला पार करना पड़ रहा है.

जान जोखिम में डालकर नाला पार कर रहे ग्रामीण
वहीं जिले में इस साल बारिश सामान्य से कम हुई है लेकिन कई छोटे नदी और नालों में पानी आ जाने से ग्रामीण क्षेत्रों में परेशानिओं का कारण बना हुआ है, प्रशासन के द्वारा पुल निर्माण कार्यो पर ध्यान न देने वजह से लोगों को अपनी जान जोखिम में डालकर नदी व नाले पार करने पड़ रहे हैं, जिससे लोगों का जीवन संकट में आ गया है. बता दें की ऐसा ही एक मामला जिले की जनपद पंचायत पवई के ग्राम पंचायत महोड़ का है जहां ठेकेदार की लापरवाही से पुल निर्माण कार्य समय में पूरा नहीं होने से लगभग 3 हजार की आबादी वाले गांव में लोगों की जान खतरे में है, वहीं ठेकेदारों ने अभी तक ग्रामीणों के आवागमन के लिए महोड़ से तिघरा गांव जाने के लिए बीच में पुल का परिवर्तन मार्ग नहीं बनाया जिससे ग्रामीणों को नाला पार करने के लिए टायर पर पलंग रख उस पर बैठकर नाला पार करना पड़ रहा हैं.इस मामले में प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि हमें एक आवेदन मिला है जिसके तहत पूरी जांच कराकर सड़क निर्माण कार्य पूरा कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details