मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पन्ना: शुरू हुआ सड़क सुरक्षा सप्ताह, लोगों से यातायात नियम का पालन करने की अपील

पन्ना। लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करने और यातायात के नियमों का पालन करने के उद्देश्य से आज सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया गया. सड़क सुरक्षा रथ को पुलिस अधीक्षक और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. वहीं खरगोन और मंदसौर में भी सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया गया.

By

Published : Feb 4, 2019, 8:05 PM IST

पन्ना रेली

पन्ना। लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करने और यातायात के नियमों का पालन करने के उद्देश्य से आज सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया गया. सड़क सुरक्षा रथ को पुलिस अधीक्षक और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. वहीं खरगोन और मंदसौर में भी सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया गया.इस दौरान हेलमेट जागरूकता रैली निकाल कर लोगों को जागरूक किया गया. यातायात सप्ताह के द्वारान स्कूल-कॉलेजो में भी छात्र-छात्राओं को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा. यह सड़क सुरक्षा सप्ताह 4 फरवरी से 10 फरवरी तक चलेगा. पन्ना पुलिस अधीक्षक का कहना है कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करना है.

पन्ना रेली


वहीं मंदसौर में पुलिस विभाग ने पूरे जिले में आज से सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान शुरू किया. 10 फरवरी तक चलने वाले इस अभियान में पुलिस के यातायात विभाग के अधिकारी, कर्मचारी पूरे जिले में दौड़ रहे वाहनों और उनके चालकों को सुरक्षित सफर के बारे में आगाह करते हुए उन्हें समझाएंगे. अधिकारियों ने वाहन चालकों से अपील करते हुए कहा कि नियम के विपरीत वाहन चलाने के मामले में पुलिस अब आने वाले दिनों में सख्त कार्रवाई भी करेगी.
खरगोन के यातायात थाने में सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें फ्लेक्स बोर्ड के माध्यम से शराब पीकर वाहन नहीं चलाने, हेलमेट लगाने और यातायात के सभी नियमों का पालन करने की अपील लोगों से की गई. कार्यक्रम समापन अवसर पर जागरूकता रथ को एसपी सुनील पांडे ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details