मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फर्जी परियोजना अधिकारी बनकर ठगी करने वाला शातिर ठग गिरफ्तार

शातिर ठग को पन्ना कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो फर्जी परियोजना अधिकारी बनकर महिलाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे ठगी किया करता था.

By

Published : Jul 22, 2020, 5:43 PM IST

Fraud by becoming a fake project officer
फर्जी परियोजना अधिकारी बनकर ठगी करने वाला शातिर हुआ गिरफ्तार

पन्ना। लॉकडाउन के अनलॉक होते ही शातिर ठग एक्टिव हो गये हैं और लोगों के साथ ठगी का काम शुरू कर दिया है. कुछ ऐसे ही एक शातिर को पन्ना कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो फर्जी परियोजना अधिकारी बनकर महिलाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे ठगी किया करते थे. पुलिस ने आरोपी के पास से एक मोटरसाइकिल, मोबाइल और 14 हजार 600 रूपये जब्त किये हैं.

फर्जी परियोजना अधिकारी बनकर ठगी

आपको बता दें कि पन्ना कोतवाली थाने में आवेदक कीर्ति राठौर, प्रीति राठौर और अमृता सिंह निवासी ग्राम जनकपुर ने आवेदन दिया था कि अज्ञात व्यक्ति ने अपने आप को परियोजना अधिकारी बताकर आवेदकों की सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर 6 हजार 800 रूपये लिये हैं. उसके बाद जब उससे संपर्क किया गया तो अज्ञात व्यक्ति ने अपना मोबाइल बंद कर लिया जिसके बाद जब उनके द्वारा महिला बाल विकास कार्यालय पन्ना मे जाकर नौकरी के संबंध मे पता किया तो पता चला की कोई नौकरी की जगह नहीं निकली है. शिकायत के बाद पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

मामले की गम्भीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक पन्ना मयंक अवस्थी द्वारा तत्काल थाना कोतवाली पन्ना को कार्रवाई करने हेतु निर्देश दिए गए और तत्काल टीम बनाकर आरोपी की तलाश के लिए सक्रिय मुखबिर लगाये गए. आज पुलिस को मुखबिर की सूचना पर युवक को पकड़ लिया गया है. आरोपी ने अपना नाम अखंड प्रताप उर्फ रामेश्वर अहिरवार बताया है जो कि निवासी ग्राम एरौरा थाना बिजावर जिला छतरपुर का है. आरोपी से घटना के संबंध में पूछताछ की गई जिसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है. घटना में उपयोग मोटरसाइकिल, मोबाइल फोन सहित फर्जी तरीके से ठगे गए कुल 14 हजार 600 रूपये एवं कागजात बरामद किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details