मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सरकारी स्कूल के परिसर पर 15 साल से दबंगों का अवैध कब्जा, कार्रवाई नहीं कर रहा प्रशासन

नीमच के तलाऊ ग्राम पंचायत के स्कूल परिसर पर पिछले 15 सालों से दबंगों ने कब्जा कर रखा है, स्कूल में भी जानवर बांध देते हैं, कई बार शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

By

Published : Sep 3, 2019, 6:10 PM IST

Updated : Sep 3, 2019, 6:52 PM IST

स्कूल के परिसर पर 15 साल से दबंगों का अवैध कब्जा

नीमच। शहर के तलाऊ ग्राम पंचायत के मान्याखेड़ी प्राथमिक विद्यालय परिसर पर दबंगों ने पिछले 15 सालों से अवैध कब्जा कर रखा है, ऊपर से स्कूल में अपने जानवर भी बांध देते हैं. साथ ही शासकीय जमीन पर खेती भी कर रहे हैं. सहायक अध्यापक ने कई बार इसकी शिकायत की, पर जिम्मेदार अधिकारियों के कानों पर जू तक नहीं रेंगी.

स्कूल के परिसर पर 15 साल से दबंगों का अवैध कब्जा

स्कूल परिसर में अतिक्रमण के चलते छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जिस कमरे में मध्याह्न भोजन बनता है, वहां पानी भर जाने से महिलाएं खाना नहीं बना सकती हैं, इतना ही नहीं दबंगों ने स्कूल की सड़क पर भी कब्जा कर रखा है, जिससे बच्चों को स्कूल जाने के लिए कीचड़ से होकर गुजरना पड़ता है. मामला मीडिया में आने के बाद कुछ ग्रामीण वहां जमा हो गए और अतिक्रमण को गलत बताते हुए कब्जाधारी से तत्काल स्कूल परिसर से कब्जा हटाने की मांग करने लगे.
इस मामले में विधायक माधव मारू का कहना है कि इस तरह का अतिक्रमण लगभग सभी गांवों के स्कूलों में है और अतिक्रमण हटाना प्रशासन का काम है, विधायक का नहीं. अगर प्रशासन अतिक्रमण हटवा दे तो वह स्कूल के चारो ओर बाउंड्री वॉल करवा देंगे.

Last Updated : Sep 3, 2019, 6:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details