मध्य प्रदेश

madhya pradesh

डिजिटल तरीके से मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

By

Published : Jun 21, 2020, 4:00 PM IST

मुरैना में रविवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया. हालांकि, इस बार डिजिटल तरीके से योग दिवस मनाया गया. जोकि 'घर पर योगा और परिवार के साथ योगा' की थीम पर आयोजित किया गया था.

international yoga day
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

मुरैना। रविवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के नेहरू युवा केन्द्र संगठन ने मुरैना जिला युवा समन्वयक राकेश सिंह तोमर के निर्देशानुसार मनाया गया. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस नेहरू युवा केन्द्र, मुरैना के एनवाईवी, युवा मंडल, महिला मंडल ने पूरे जिले भर में अपने-अपने घरों से और ग्रामीण इलाकों में डिजिटल तरीके से मनाया गया. 21 जून को हर साल योग दिवस मनाया जाता है, लेकिन पहली बार डिजिटल तरीके से मनाया गया है.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

राकेश सिंह तोमर ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते इस साल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की थीम 'घर पर योगा और परिवार के साथ योगा' करना था. इसी के तहत नेहरू युवा केन्द्र के सभी मंडलों ने घरों पर रहकर ही अपने परिजनों के साथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया. योग न सिर्फ शारीरिक रूप से स्वस्थ रखता है, बल्कि मानसिक रूप से भी मजबूत बनाता है. योग जीवन को सकारात्मकता और ऊर्जावान बनाए रखने में भी मदद करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details