मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पूर्व सैनिकों और शहीदों की पत्नियों के लिए सैनिक सम्मेलन का आयोजन

नरसिंहपुर जिले में पूर्व सैनिकों और शहीद जवानों की पत्नियों के लिए सैनिक सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसमें पूर्व सैनिक और शहीद सैनिकों के परिवार की कई समस्याओं का निराकरण मंच पर ही किया गया.

By

Published : Jan 11, 2020, 12:41 PM IST

Updated : Jan 11, 2020, 1:39 PM IST

Military conference organized
सैनिक सम्मेलन का आयोजन

नरसिंहपूर। पूर्व सैनिकों और शहीद जवानों की पत्नियों के लिए नरसिंहपुर जिले के सैनिक कल्याण कार्यालय में सैनिक सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस मौके पर जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कमांडर अतुल कुमार वि. सक्सेना उपस्थित रहे.

सैनिक सम्मेलन का आयोजन
सम्मेलन के दौरान जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कमांडर अतुल कुमार वि. सक्सेना (से.नि.) ने पूर्व सैनिकों, शहीद सैनिकों की पत्नियों और उनके आश्रितों को केन्द्र और राज्य शासन की चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी. साथ ही उनकी समस्याओं का निराकरण किया. वहीं पूर्व सैनिक लाल सिंह जाट ने बताया कि इस सम्मेलन में जिले के सभी पूर्व सैनिकों, शहीदों की विधवाओं और उनके आश्रितों को सलाह दी जाती है कि वे इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर अपने पहचान पत्र, डिस्चार्ज बुक, बैंक पासबुक और पीपीओ सहित सभी प्रकार के समस्याओं का मंच पर ही निराकरण करवा सकते हैं.

उन्होंने बताया कि हर माह की 9 तारीख को इस सम्मेलन को आयोजित कर सैनिकों के कल्याण के लिए कई कारगर कदम उठाए जाते हैं. इस कार्यक्रम का उद्देश्य पूर्व सैनिक, शहीद सैनिक की पत्नी-बच्चों को केन्द्र सरकार और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाना है.

Last Updated : Jan 11, 2020, 1:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details