मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नरसिंहपुर: राजस्व अधिकारियों को कलेक्टर वेदप्रकाश ने दिए दिशा-निर्देश

By

Published : Aug 23, 2020, 3:13 PM IST

नरसिंहपुर कलेक्टर वेद प्रकाश ने जिले के अधिकारियों को अतिवर्षा और बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए मुस्तैद और सतर्क रहने के निर्देश दिए और तैयारियां पुख्ता करने की हिदायत दी है.

narsinghpur
narsinghpur

नरसिंहपुर। कलेक्टर वेद प्रकाश ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अति वर्षा और बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए मुस्तैद रहें. इस सिलसिले में अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर ने सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों, तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों को निर्देश जारी कर समय पूर्व सभी तैयारियां पुख्ता कर लेने की हिदायत दी है.

जारी निर्देशों में कहा गया है कि आवश्यक राहत के कार्य समय पर पूर्ण किए जाए, जिला मुख्यालय और तहसील स्तर पर आपदा नियंत्रण केन्द्र सप्ताह के सातों दिन और 24 घंटे सक्रिय रखा जाए. बड़े बांधों, जलाशयों, पुलों से संबंधित अमला पूरे समय अलर्ट रहे. जल भराव और बांधों के गेट खोलने की स्थिति पर आवश्यक व्यवस्थाएं तत्परता से कराई जाए.

बाढ़ की स्थिति की सूचनाओं के अदान-प्रदान और समन्वय स्थापित करने के लिए सभी एसडीएम और तहसीलदार सीमावर्ती जिले के समकक्ष अधिकारियों के साथ सतत सम्पर्क में रहें. जहां पानी के भराव की स्थिति बनी हुई है, वहां के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करने की व्यवस्था करें.

राहत स्थलों पर भोजन, पानी और आश्रय की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. स्थिति की नियमित रूप से मॉनिटरिंग करते रहें और अवगत कराएं, कंट्रोल रूम के नम्बरों का व्यापक प्रचार-प्रसार करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details