मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अन्नदाता पर संकट बनकर फूटी नहर, बर्बाद हुई खेतों में खड़ी फसल, गांव भी हुये जलमग्न

नरसिंहपुर जिले की गोटेगांव विधानसभा में आने वाले गांव चिरचटा के पास बरगी बांध की मुख्य नहर फूट गई. इस घटना से नहर का पानी खेतों में घुस गया और लाखों की खड़ी फसल बर्बाद हो गई, मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने नहर के फूटने का जायजा लिया है. आसपास के निचले रिहायशी इलाकों में अलर्ट भी जारी कर दिया गया है.

By

Published : May 28, 2019, 11:50 PM IST

दीपक सक्सेना, कलेक्टर

नरसिंहपुर। गोटेगांव विधानसभा के चिरचटा गांव के पास बरगी बांध की मुख्य नहर फूट गई. नहर फूट जाने से पानी आसपास के खेतों में खड़ी फसल तबाह हो गई है. इस घटना से आसपास के इलाके जलमग्न हो गये और जनजीवन भी प्रभावित हुआ है. प्रशासन ने हालातों को देखते हुये आसपास के निचले इलाकों में अलर्ट जारी किया है.

घटना गोटेगांव चिरचिटा गांव के पास की है, नहर फूटने की जानकारी लगते ही प्रशासन मौके पर पहुंच गया और हालातों का जायजा लिया. कलेक्टर नरसिंहपुर और तहसीलदार ने नहर फूटने का जायजा लिया है. नहर के फूट जाने से उससे सटे खेतों में पानी भर गया साथ ही गांव में भी पहुंच गया. अचानक नहर के फूट जाने से प्रशासन ने आसपास के अन्य गांवों में अलर्ट जारी किया है.

दीपक सक्सेना, कलेक्टर

इस घटना के बाद नहर निर्माण की गुणवत्ता पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं. प्रशासन ने निचले गांव नहर के पानी से प्रभावित होने की आशंका जता रहा है. साथ ही लाखों की फसल के नुकसान होने का आंकलन लगाया जा रहा है. नहर फूटने से क्षेत्र के किसानों की मुसीबतें बढ़ गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details