मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बैंकों में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, लॉकडाउन का लगातार उल्लंघन

मुरैना जिले में प्रशासन ने लोगों को लॉकडाउन से कुछ राहत दी है. जिसके चलते बैंकों में भारी भीड़ लग रही है, जो सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन कर रही है.

By

Published : Apr 27, 2020, 8:23 PM IST

Social distancing is not being followed in banks
बैंकों में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

मुरैना।कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन के दूसरे चरण को 3 मई तक बढ़ा दिया है, लेकिन जिले में कोरोना के मरीजों के स्वस्थ होने के बाद आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए जिला प्रशासन ने कुछ दुकानों के साथ बैंकों को भी खोलने की अनुमति दे दी है. इधर बैंकों में सोशल डिस्टेंसिंग का कोई पालन नहीं किया जा रहा है, जो एक बड़ी चिंता का विषय है. अगर यही हालात रहे तो कोरोना वायरस की जंग में सफल होना मुश्किल लगता है.

मुरैना के ज्यादातर बैंक एमएस रोड और मलेरिया रोड पर स्थित है. जहां बैंक परिसर में आवश्यक जगह का अभाव होने के कारण ग्राहकों को बैंकों की शाखा के बाहर इंतजार करने के लिए कतारवद किया है. इन सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है. कहने के लिए तो इन बैंकों के सुरक्षाकर्मी और पुलिस प्रशासन द्वारा रक्षकों को भी तैनात किया है, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग बनाने में कोई भी कारगर साबित नहीं हो रहा है. एमएस रोड पर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया, देना बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और मिल एरिया रोड पर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा और विजया बैंक के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखी गई, जो सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details