मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुरैना: सरपंच और सचिव ने लाखों रुपए का किया गबन, पैसे निकालने के 6 महीने बाद भी नहीं बनी सड़क

मुरैना जिले कैलारस जनपद की कुर्रोली ग्राम पंचायत में सरपंच और सचिव ने मिलकर सीसी रोड के नाम पर 1 लाख 56 हजार रूपए निकाल लिए लेकिन धरातल पर कोई काम नहीं हुआ.

By

Published : Jun 3, 2019, 7:30 PM IST

सरपंच और सचिव ने लाखों रुपए का किया गबन

मुरैना| जिले की कैलारस जनपद की कुर्रोली ग्राम पंचायत में सरपंच और सचिव ने मिलकर सीसी रोड के नाम पर 1 लाख 56 हजार रूपए निकाल लिए, लेकिन 6 महीने बाद भी सड़क नहीं बन पाई है. गांव वालों को जब इस बात की जानकारी लगी तो उन्होंने इसकी शिकायत सभी अधिकारियों से की, पर कोई भी कार्रवाई नहीं हो रही है. जब इस बारे में जिला पंचायत सीईओ से बात की गई तो उनका कहना है कि मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी.

सरपंच और सचिव ने लाखों रुपए का किया गबन

मिली जानकारी के अनुसार मुरैना के कुर्रोली गांव में सरपंच सचिव की मनमानी के चलते गरीब जनता के हक पर डाका डाला जा रहा है. सरपंच और सचिव सहित वरिष्ठ अधिकारियों की मिली भगत से पंचायत के बैंक खाते से 1 लाख 56 हजार रुपए का आहरण कर लिया है लेकिन धरातल पर कोई काम नहीं हुआ. जिस जगह सीसी खरंजा का निर्माण होना था, उस जगह निर्माण कार्य भी नहीं कराया गया. ग्रामीणों परेशान हैं क्योंकि उनके मोहल्ले में आज तक सीसी रोड का निर्माण नहीं हुआ है. गली में गंदा पानी इकठ्ठा हो रहा है. जिससे ग्रामीणों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

जनपद पंचायत कैलारस की ग्राम पंचायत कुर्रोली में भोगीराम धाकड़ के मकान से शिवनारायण के मकान तक सीसी खरंजा का निर्माण किया जाना था. लेकिन कई दिनों तक जब सीसी खरंजा का निर्माण नहीं किया गया तो ग्रामीणों ने 181 सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की साथ ही जनपद पंचायत कैलारस और तहसील कार्यालय कैलारस में पंचनामा बनाकर ग्रामीणों ने दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details