मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बड़े नेताओं के परिवार को टिकट से दूर रखना कांग्रेस के लिए चुनौती, प्रियदर्शिनी राजे के समर्थन में रामनिवास रावत

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भले ही नेता पुत्र और परिजनों को टिकट नहीं देने की बात कह रहे हों, लेकिन बड़े नेताओं के परिजनों को टिकट बंटवारे से दूर रख पाना कांग्रेस के लिए मुश्किल ही नजर आ रहा है.

By

Published : Feb 12, 2019, 10:35 AM IST

जानकारी देते रामनिवास रावत

मुरैना। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भले ही नेता पुत्र और परिजनों को टिकट नहीं देने की बात कह रहे हों, लेकिन बड़े नेताओं के परिजनों को टिकट बंटवारे से दूर रख पाना कांग्रेस के लिए मुश्किल ही नजर आ रहा है. ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी को सिंधिया घराने की रिजर्व सीट से चुनाव लड़ाने की मांग अब कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष भी कर रहे हैं.

जानकारी देते रामनिवास रावत


दरअसल कांग्रेस के गुना-शिवपुरी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया को इस घराने की रिजर्व सीट से चुनाव लड़ाने की मांग क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ता कर रहे थे, लेकिन अब प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने भी प्रियदर्शिनी राजे को पार्टी प्रत्याशी बनाने की मांग का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि पार्टी को कार्यकर्ताओं की भावनाओं का ध्यान रखना चाहिए.


इसी तरह छिंदवाड़ा से मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ को लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने की मांग सामने आई है. इससे ये तो साफ है कि कांग्रेस पार्टी में क्षेत्रीय नेताओं का इतना प्रभाव है कि वह गुटबाजी के रूप में खुलकर सामने आ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details