मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जेल में बंद कैदी की बीमारी के चलते हुई मौत, परिजनों ने जेल प्रहरियों पर लगाया आरोप

By

Published : Nov 29, 2020, 3:15 PM IST

Updated : Nov 29, 2020, 3:31 PM IST

मुरैना के जिला जेल में बंद एक कैदी की मौत हो गई. जेल प्रबंधन के मुताबिक बीमारी के चलते कैदी की मौत हुई है. जबकि कैदी के परिजनों ने जेल प्रबंधन पर पैसे लेकर इलाज ना कराने का आरोप लगाया है.

Death in prison
कैदी की जेल में मौत

मुरैना। जिला जेल में हत्या के मामले में बंद कैदी विजय गिरी की बीमारी के चलते मौत हो गई. कैदी के परिजनों ने जेल प्रबंधन पर आरोप लगाया है. परिजनों का आरोप है कि जेल प्रहरियों ने उनसे इलाज के नाम पर पैसे भी लिए और इलाज भी नहीं कराया. जिसके चलते उसकी मौत हो गई. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

जेल में बंद कैदी हुई मौत

मृतक विजय गिरी 2017 में हुई हत्या के मामले में 19 जनवरी 2020 को गिरफ्तार हुआ था. परिजनों के मुताबिक विजय गिरी को कोई भी परेशानी नहीं थी. जेल में ही उसकी तबीयत खराब हुई और उसका इलाज भी नहीं कराया गया. परिजनों का आरोप है कि उनसे इलाज के नाम पर जेल प्रहरियों ने पैसे मांगें और दो बार परिजनों ने इलाज के लिए पैसे भी दिए. लेकिन वह पैसे कैदी के पास नहीं पहुंचे और बिना इलाज के ही उसकी मौत हो गई.

पढ़ें:धारः सरदारपुर उपजेल में विचाराधीन कैदी की मौत, न्यायिक जांच की मांग

तबियत खराब होने पर जिला अस्पताल ले गया था जेल प्रबंधन

जेल प्रबंधन के अनुसार कैदी की तबीयत खराब होने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पर आराम मिलने के बाद उसे जेल वापस लाया गया. जिसके बाद उसकी फिर से तबीयत खराब हुई और जब उसे अस्पताल में ले जाया गया तो इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. प्रबंधन ने रिश्वत लेने के मामले में कहा है कि ऐसी शिकायत उनके पास अभी तक नहीं आई है. अगर इस तरह की कोई शिकायत की जाएगी तो दोषी के खिलाफ कार्रवाई करेंगे.

कैदी की जेल में मौत

मजिस्ट्रियल जांच रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी कार्रवाई

पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि इलाज के दौरान कैदी की मौत हुई है और इसकी जांच की जा रही है. जिस तरह से परिजन रिश्वत लेने का और लापरवाही कराने का आरोप लगा रहे हैं. उस मामले में मजिस्ट्रियल जांच रिपोर्ट आने के बाद उस हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Nov 29, 2020, 3:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details