मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस ने अपने विधायक के बयान को बताया गलत, बीजेपी ने भी साधा निशाना

By

Published : Nov 15, 2019, 11:09 PM IST

मुरैना जिले की सबलगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक द्वारा महात्मा गांधी पर दिए गए बयान का मामला अब तूल पकड़ता दिख रहा है. कांग्रेस ने भी अपने विधायक के बयान पर आपत्ति दर्ज कराई है. तो बीजेपी ने उनके इस बयान को षड़यंत्र बताया है.

बीजेपी-कांग्रेस

मुरैना। कांग्रेस ने अपने ही विधायक बैजनाथ कुशवाहा द्वारा महापुरुषों पर की गई टिप्पणी पर आपत्ति जताई है. तो वहीं बीजेपी विधायक के बयान पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है. हालांकि विधायक ने अपने बयान पर माफी मांग ली. लेकिन यह मामला तूल पकड़ता दिख रहा है.


कांग्रेस प्रवक्ता राजेंद्र यादव ने विधायक के बयान पर कहा कि उन्हें इस तरह की भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. कांग्रेस पार्टी सदैव महापुरुषों का सम्मान करती है. विधायक ने छात्रों के बीच जो बयान दिया वह ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के बलिदान को और त्याग देश कभी भुला नहीं सकता. पूरी दुनिया उनका सम्मान करती है. अगर विधायक ने उनकी तुलना किसी अन्य व्यक्ति से की है तो यह उचित नहीं है.

बीजेपी और कांग्रेस नेता


विधायक ने महात्मा गांधी को नीचा दिखाने की कोशिशः बीजेपी
बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष उदयवीर सिंह सिकरवार ने कहा कांग्रेस विधायक के बयान पर आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सदैव राष्ट्रवादी लोगों का विरोध करती रही है और उनके खिलाफ तरह-तरह के षड्यंत्र कर उन्हें बदनाम करने की कोशिश करती है. कांग्रेस विधायक का भाषण भी इसी का एक हिस्सा है. विधायक ने महात्मा गांधी तक को नीचा दिखाने की कोशिश की है. उन्होंने अपने भाषण में सार्वजनिक रूप से कहा कि सच्चे राष्ट्रपिता तो ज्योतिबा फुले थे इसका साफ अर्थ है कि कांग्रेसी महात्मा गांधी से भी दूरी बनाती नजर आ रही है. जबकि दुनिया भर में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को लेकर वर्षभर कार्यक्रमों का आयोजन होता रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details