मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शराब माफिया पर पुलिस सख्त, 2 जगहों से 22 पेटी अवैध शराब जब्त

By

Published : Apr 14, 2021, 8:33 AM IST

मुखबिर की सूचना के आधार पर मुरैना पुलिस ने 2 जगहों पर छापेमारी की, जहां से पुलिस ने 22 पेटी अवैध शराब जब्त किया है.

Morena police raid, 22 boxes of illicit liquor confiscated from 2 places
मुरैना पुलिस की दबिश, 2 जगह से 22 पेटी अवैध शराब जब्त

मुरैना।जिला पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे के निर्देश पर पूरे जिले भर में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. इसी कड़ी में नूराबाद पुलिस ने 2 जगह कार्रवाई करते हुए 22 पेटी अवैध शराब जब्त की है. पहली कार्रवाई करुआ गांव के पास की है. जहां बाइक से 7 पेटी अवैध शराब ले जा रहे एक तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया. वहीं दूसरी कार्रवाई में करुआ रेलवे क्रॉसिंग के पास की है. जहां एक खेत में बाजरा की करब में छिपाई गई 15 पेटी अवैध शराब को पुलिस ने जब्त किया है. पकड़ी गई शराब और गाड़ी की कीमत लगभग 2 लाख रुपए के करीब बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि कोरोना कर्फ्यू लगने की खबरों को लेकर शराब तस्कर उसे खपाने की फिराक में थे.

  • कोरोना कर्फ्यू की अफवाह, शराब तस्कर सक्रिय

नूराबाद थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक शराब तस्कर बाइक से अवैध शराब मुरैना से लाकर करुआ गांव की तरफ जा रहा है. सूचना के बाद पुलिस ने करुआ गांव रोड पर चेकिंग प्वाइंट लगाया, कुछ देर बाद एक बाइक सवार आता दिखाई दिया. लेकिन पुलिस की चेकिंग प्वाइंट देख, बाइक सवार भगने लगा. लेकिन पुलिस ने उसका पीछा कर, उस बाइक सवार को दबोच लिया. जब बाइक पर बंधे सामान की चेकिंग की गई. तो प्लास्टिक के बोरे में 7 पेटी अवैध शराब की बरामद हुए. शराब तस्कर बनवारी गुर्जर मुरैना की पुरानी जीन का रहने वाला है.

राजस्थान से MP में शराब तस्करी ,100 पेटी वाइन जब्त

वहीं करुआ गांव की रेलवे क्रॉसिंग के पास एक खेत में बाजरे की करब में छुपाई गई अवैध शराब की 15 पेटी को भी नूराबाद थाना पुलिस ने बरामद किया है. लेकिन शराब तस्कर भागने में सफल रहे. पुलिस की जांच में समाने आया कि शराब तस्कर शराब को इकट्ठा कर बाद में कोरोना कर्फ्यू लगने के बाद उस शराब को ब्लैक में बेचने की फिराक में थे. नूराबाद थाना पुलिस ने पकड़े गए शराब तस्कर के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत किया मामला दर्ज.

  • शराब ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई नहीं

मुरैना जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में आए दिन अवैध शराब का जखीरा पकड़ा जाता है लेकिन पुलिस आरोपियों पर मामला दर्ज करने तक सीमित रह जाती है. यही कारण है कि इस अवैध शराब के कारोबार के पीछे कौन है. इसका पता नहीं लगाया जा रहा है. अब देखना होगा कि पुलिस के हाथ अवैध शराब की असल तस्करों तक पहुंच पाते हैं या नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details