मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नगर निगम पर बिजली कंपनी का लगभग 4 करोड़ बकाया, कलेक्टर से मांगी कनेक्शन काटने की अनुमति

नगर निगम पर बिजली कंपनी के लगभग 4 करोड़ रूपये बकाया है, जिन्हें वसूलने के लिए बिजली विभाग ने कलेक्टर से नगर निगम के कनेक्शन काटने की अनुमति मांगी है.

By

Published : Mar 26, 2019, 1:11 PM IST

नगर निगम के कनेक्शन काटने के लिए बिजली विभाग ने कलेक्टर से मांगी अनुमति।

मुरैना। नगर निगम की लापरवाही आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. निगम ने पंप कनेक्शन को संचालित करने के लिए उपयोग होने वाली बिजली के बिल का भुगतान नहीं किया है. इसलिए बिजली कंपनी ने कलेक्टर से पंप कनेक्शन को काटने की अनुमति मांगी है.

नगर निगम के कनेक्शन काटने के लिए बिजली विभाग ने कलेक्टर से मांगी अनुमति।

बिजली कंपनी का 25 विभागों पर 6 करोड़ 71 लाख रुपए का बकाया है. सभी विभागों में से नगर निगम पर सबसे ज्यादा बकाया है. इसके 164 कनेक्शन पर 4 करोड़ रुपए बकाया है. विभाग ने अब तक बिल का भुगतान नहीं किया है. ऐसे में नगर निगम की लापरवाही का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ सकता है. बिजली कंपनी ने नगर निगम इलाके के 144 पंप में से 109 पंप कनेक्शन काटने का फैसला किया है. कंपनी ने कलेक्टर प्रियंका दास को एक पत्र लिखकर इसकी अनुमति मांगी है.

नगर निगम पर यह बकाया कई सालों पुराना है. बिजली विभाग के कई नोटिस भेजने के बाद भी निगम ने भुगतान नहीं किया है. इस बारे में नगरीय प्रशासन विभाग और बिजली कंपनी के अधिकारियों के बीच भोपाल स्तर पर भी बातचीत हो चुकी है, लेकिन अब तक बिल की राशि जमा नहीं की गई है, इसलिए बिजली कंपनी ने ये कदम उठाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details