मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नगर निगम के काम में घटिया क्वालिटी की शिकायत मिली तो जिम्मेदारों पर होगी कार्रवाई- भूपेंद्र सिंह

By

Published : Sep 29, 2020, 2:19 PM IST

Updated : Sep 29, 2020, 4:13 PM IST

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने नगर निगम मुरैना में जो काम चल रहे हैं या जो स्वीकृत हुए हैं उन कामों को लेकर बयान दिया है, मंत्री ने कहा है कि किसी भी काम में फंड की कोई कमी नहीं आएगी.

Minister Bhupendra Singh
भूपेंद्र सिंह

मुरैना। नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह( City Administration Minister Bhupendra ) ने नगर निगम मुरैना में जो काम चल रहे हैं, या जो स्वीकृत हुए कामों को लेकर बयान दिया है. मंत्री ने कहा है कि किसी भी काम में फंड की कोई कमी नहीं आएगी. प्रदेश सरकार फंड उपलब्ध कराएगी. जो काम चल रहे हैं उनके भी भुगतान होंगे और जो पूर्व में काम हो चुके हैं, उनके भी भुगतान जल्द कराए जाएंगे.

नगरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सवा साल मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार रही थी. उन्होंने सारी नगर पालिकाओं की फंडिंग रोक दी थी. मध्यप्रदेश में जब से बीजेपी की सरकार आई है, फंड की कोई कमी नहीं है. मध्यप्रदेश में किसी भी नगर पालिका या नगर निगम की शिकायत काम की गुणवत्ता की आती है, तो उन ठेकेदारों और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

हालांकि यह पूरी व्यवस्था प्रशासनिक है, यह नियंत्रण करना प्रशासनिक अधिकारियों का काम है, और जहां-जहां फंड का सवाल उठता है, वहां पर राज्य सरकार भी विशेष फंड देने का काम करती है. भूपेंद्र सिंह ने प्रदेश में लग रही निकाय में विकास कार्यों को लेकर किसी भी तरह की फंड की कमी ना आने का भरोसा दिलाया है. विकास कार्य के लिए पर्याप्त बजट उपलब्ध है और किसी भी कार्य को बजट की कमी की वजह से नहीं रोका जाएगा.

Last Updated : Sep 29, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details