मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, गांव में डॉक्टर्स तैनात

मुरैना के कई गांवों में उल्टी-दस्त से लोग बीमार हो रहे हैं. इस मामले की जानकारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी गांव पहुंचकर स्वास्थ्य सविधाएं लोगों को मुहैया कराना शुरु कर दिये हैं.

By

Published : Oct 13, 2019, 4:25 PM IST

उल्टी दस्त की शिकायत के बाद गांव में डॉक्टर्स तैनात

मुरैना। कई गांवों में उल्टी दस्त से लोग बीमार हो रहे हैं. मामले की जानकारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी गांव पहुंचकर स्वास्थ्य सविधाएं लोगों को मुहैया कराना शुरु कर दिया है. बीमार लोगों का लगातार चेकअप किया जा रहा है. कुछ दिन पहले दो बच्चों की मौत हो गई थी, लेकिन स्वास्थ्य विभाग बड़े स्तर पर बीमारी फैलने की बात से इनकार कर रहा है. कुछ बच्चों और बुजुर्गों के बीमार होने की बात स्वास्थ्य विभाग स्वीकार रहा है.

उल्टी दस्त की शिकायत के बाद गांव में डॉक्टर्स तैनात

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक गांव में हैंडपंप और कुएं से गंदा पानी निकल रहा है. विभाग ने गांव वालों को हिदायत दी है कि वो पानी को उबालकर पिएं और ताजा खाना ही खाएं. लगातार चेकअप के लिए भी स्वास्थ्य विभाग की तरफ से डॉक्टरों की व्यवस्था कर दी गई है.

सबलगढ़ में कुछ दिन पहले दो बच्चों की मौत हो गई थी. बच्चों की मौत के मामले में स्वास्थ्य अधिकारी जांच कराने की बात कह रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग गांव में जो स्वास्थ्य सुविधाएं अब मुहैया करा रहा है, अगर पहले करा दिया होता तो शायद दो बच्चों को अपनी जान से हाथ नहीं धोना पड़ता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details