मध्य प्रदेश

madhya pradesh

डॉक्टरों की लापरवाही प्रसूता के जान पर भारी, ऑपरेशन के दौरान पेट में छोड़ दिए ग्लव्स और कपड़े

By

Published : Aug 27, 2019, 9:01 PM IST

Updated : Aug 28, 2019, 9:58 AM IST

अजब मध्यप्रदेश के गजब भगवान हैं, जो जिंदगी बचाने की बजाय मरीजों की जान लेने पर ही आमादा रहते हैं. मुरैना जिला अस्पताल में डॉक्टरों और स्टाफ की लापरवाही का खामियाजा प्रसूता और उसके परिजनों को भुगतना पड़ रहा है, जिसके पेट में ऑपरेशन के दौरान स्टाफ ने कपड़ा, कॉटन पट्टी और हैंड ग्लव्स छोड़ दिया था.

ऑपरेशन के दौरान पेट में छोड़ दिये ग्लब्स, कपड़ा

मुरैना। जिला अस्पताल में प्रसूता के ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने महिला के पेट में ही कपड़ा, हैंड ग्लव्स छोड़ दिया. आरोप है कि अस्पताल के डॉक्टर-स्टाफ की लापरवाही के चलते महिला के पेट में ही कपड़ा छूट गया. इस मामले में कलेक्टर ने ड्यूटी डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ के खिलाफ संबंधित अधिकारियों को जांच के निर्देश देते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

ऑपरेशन के दौरान पेट में छोड़ दिए ग्लव्स और कपड़े
जानकारी के मुताबिक ऋषि गालव कॉलेज रोड मुरैना निवासी ममता कुशवाहा 20 अगस्त को जिला अस्पताल के प्रसूति वार्ड में भर्ती हुई थी. उसी दिन उसने एक बच्ची को जन्म दिया, उसके दो दिन बाद महिला की अस्पताल से छुट्टी हो गई, लेकिन तीन-चार दिन बाद ही महिला की तबीयत खराब होने लगी, तो परिजनों ने उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां जांच में सामने आया कि महिला के पेट में कॉटन पट्टी और हैंड ग्लव्स पड़े हैं. तब डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर महिला के पेट से कपड़ा और हैंड ग्लव्स निकाला, पर महिला की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. इतना सबकुछ होने के बावजूद पीड़िता और उसके परिवार का संकट कम नहीं हुआ, क्योंकि ऑपरेशन के तुरंत बाद निजी अस्पताल के डॉक्टर ने जब परिजनों को ऑपरेशन का बिल थमाया, तो उनके पास इतने पैसे ही नहीं थे, जिसके बाद निजी अस्पताल से भी महिला की कुछ समय बाद छुट्टी कर दी गई. तब परिजन इलाज की मदद के लिए पीड़िता को लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे, जहां कलेक्टर ने उन्हें उपचार का आश्वासन दिया है.
Last Updated : Aug 28, 2019, 9:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details