मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर लगाया उपचुनाव टालने का आरोप, बीजेपी का पलटवार

मुरैना में बीजेपी और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप बढ़ता जा रहा है. कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर उपचुनाव टालने का आरोप लगाया है. जिस पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव बीजेपी नहीं चुनाव आयोग कराती है. इसलिए चुनाव कब कराए जाएंगे. इसका फैसला चुनाव आयोग ही लेगा.

morena news
मुरैना न्यूज

By

Published : Aug 20, 2020, 4:22 PM IST

Updated : Aug 20, 2020, 4:27 PM IST

मुरैना।मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा सीटों पर उपचुनाव मुरैना जिले में होने हैं. यहां की 6 सीटों में से पांच सीटों पर चुनाव होंगे. जिससे यहां कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां तैयारियों में जुटी हैं. ऐसे में मुरैना में लगातार बयानबाजी तेज हो गई है. कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने बीजेपी पर उपचुनाव न करवाने का आरोप लगाया है. जिस पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव कराने का काम चुनाव आयोग का होता है बीजेपी का नहीं.

योगेशपाल गुप्ता, जिला अध्यक्ष, बीजेपी

दरअसल, मुरैना जिले की सीटों की जिम्मेदारी कांग्रेस ने रामनिवास रावत को सौंपी है. ऐसे में वे मुरैना में लगातार सक्रिय और बीजेपी पर जमकर निशाना साध रहे हैं. रामनिवास रावत ने कहा है कि कांग्रेस के विधायक बीजेपी में शामिल होने के बाद अब बीजेपी पार्टी में लगातार गुटबाजी देखने को मिल रही है. यही वजह है की बीजेपी उपचुनाव चुनाव कराने में देरी कर रही है. अगर इस समय उपचुनाव होता है तो बीजेपी को गुटबाजी का खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

रामनिवास रावत, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस

कांग्रेस की होगी वापसी

क्योंकि कमलनाथ की 15 महीने की सरकार में जो विकासकार्य हुए थे. जनता उसी के आधार पर कांग्रेस को वोट देगी. किसान कर्जमाफी, बिजली बिल कम करना और अन्य कई काम कमलनाथ सरकार ने शुरु किए थे. जिससे प्रदेश को फायदा हो रहा था. लेकिन बीजेपी ने पैसे के दम पर कमलनाथ सरकार को गिरा दिया था. जिसका जवाब जनता ही उसे देगी.

बीजेपी का पलटवार

रामनिवास रावत के आरोपों पर बीजेपी ने भी पलटवार किया. बीजेपी के जिला अध्यक्ष योगेश पाल गुप्ता ने कहा है कि गुटबाजी हमेशा कांग्रेस पार्टी में रही है और आगे भी ऐसे ही चलती रहेगी. उन्होंने चुनाव को लेकर कहा कि रामनिवास रावत को इतना ज्ञान होना चाहिए कि चुनाव कराने का काम चुनाव आयोग का होता है न कि बीजेपी का. फिर भी बीजेपी चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है. अगर आज चुनाव होता है तो हम सभी सीटें जीतेंगे.

Last Updated : Aug 20, 2020, 4:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details