मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आटे का नवजात बनाकर सरकारी योजना का लाभ लेने पहुंची महिला, इस तरह हुआ खुलासा

मुरैना जिले में फर्जी प्रसूता बनकर शासकीय योजना का लाभ लेने पहुंची महिला से जब डॉक्टर ने बच्चा दिखाने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया, जब डॉक्टर ने जोर दिया तो महिला ने समय से पहले बच्चा होने की बात कह कर आटे का लाल रंग को गोला दिखाया, जिसे डॉक्टर ने शक होने पर दबाया, तो महिला के फर्जीवाड़े का खुलासा हो गया, जिसके बाद महिला मौके से फरार हो गई.

By

Published : Aug 26, 2019, 7:07 PM IST

Updated : Aug 27, 2019, 3:23 PM IST

सरकारी योजना की राशि लेने के लिए फर्जी प्रसूता बनीं महिला

मुरैना । शासकीय योजनाओं में मिलने वाली सहायता राशि में गबन के तो बहुत मामले सामने आते है,पर ये एक ऐसा विचित्र मामला है जहां प्रसूति में मिलने वाली 16 हजार रुपए सहायता राशि को फर्जी तरह से लेने का मामला सामने आया है. जहां एक महिला फर्जी प्रसूता बनकर आस्पताल पहुंचीं , डॉक्टर ने जब नवजात बच्चे के बारे में पूछा तो उसने बच्चे को घर पर छोड़कर आने की बात कह कर अस्पताल में भर्ती होने लगी . डॉक्टरों ने जब जांच की तो पाया कि मामला फर्जी है .

सरकारी योजना की राशि लेने के लिए फर्जी प्रसूता बनीं महिला

दरअसल महिला सरकार द्वारा मिलने वाली राशि को पाने के लिए फर्जी प्रसूता बनकर अस्पताल में भर्ती होने आई थी. बता दें कि महिला ने बच्चा दिखाने की बात पर समय से पहले बच्चा होने की बात कह कर आटे का लाल रंग का गोला डॉक्टरों को दिखाया , जैसे ही डॉक्टरों ने उसे हाथ में लेकर दबाया तो वे दो हिस्सों में टूट गया .इसके बाद महिला के फर्जी प्रसूता की बात सामने आते ही मौके से महिला फरार हो गई.बता दें कि महिला के फरार होने के बाद बीमएमओ ने एएनएम और आशा कार्यकर्ता को नोटिस जारी कर जबाव मांगा है .

Last Updated : Aug 27, 2019, 3:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details