मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सभी सांसदों को समय देने के साथ मार्गदर्शन भी करते थे अटल- अशोक अर्गल

मुरैना के 5 बार लगातार सांसद रहे अशोक अर्गल ने अटल जी के साथ उनके संस्मरणों को याद किया. उन्होंने कहा जब भी कोई सासंद मिलने जाता था तो अटल जी उसे पूरा समय देने के साथ मार्गदर्शन भी करते थे.

By

Published : Dec 26, 2019, 4:33 AM IST

Updated : Dec 26, 2019, 7:25 AM IST

Atal Ji
Atal Ji

मुरैना। के 95 वें जन्मदिन पर 5 बार लगातार सांसद रहे अशोक अर्गल ने अटल जी के साथ उनके संस्मरणों को याद किया. उन्होंने कहा कि मैंने अटल जी के साथ, उनके मार्गदर्शन में देश के सर्वोच्च सदन में तीन कार्यकाल गुजारे. वे हमेशा वहुत ही सरल स्वभाव में रहते थे. जब भी कोई सासंद मिलने जाता पूरा समय देते और तत्काल उन्हें अपने पास बुलाते.

पूर्व सासंद अशोक अर्गल ने अटल जी के साथ के पलों को याद किया

अशोक अर्गल ने कहा कि वे सभी सांसदों को हमेशा सदन में और सदन के बाहर सांसदों का व्यवहार कैसा हो, इस पर सबका मार्गदर्शन करते थे. इसके लिए उन्होंने बताया कि वे एक बार राष्ट्रपति जी के बुलावे पर उनके भोजन में नहीं गये, तब अटल जी ने कहा कि किसी के भी बुलावे पर हमेशा जाया करो, अगर आपको नहीं जाना है, तब उन्हें फोन कर ना आने का कारण बताओ, ताकि वे आपका इंतजार तो नहीं करेंगे.

पूर्व सांसद और मुरैना महापौर अशोक अर्गल ने कहा कि आज देश के लाखों गांव विकास की मुख्य धारा से जुड़े हैं, इसके पीछे अटल जी की चालू की गई प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना है. नहीं तो गांव तो पहले भी शहरों से कटे हुए थे और आज तक भी शहरों से दूर ही रहते. अटल जी हमेशा हर वर्ग की सोचते थे. इसलिए सभी वर्ग उनके कार्यप्रणाली के कायल रहते थे.

Last Updated : Dec 26, 2019, 7:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details