मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

चंबल के युवाओं को फिर मिल रहा सेना में भर्ती का मौका, कड़ाके की सर्दी में भी बहा रहे पसीना

चंबल अंचल के शिवपुरी में सेना भर्ती का आयोजन किया जा रहा है. खास बात यह है कि इस भर्ती के लिए मुरैना जिले से सबसे ज्यादा आवेदन आए हैं. 18 हजार पदों के लिए शिवपुरी में 8 जनवरी से 19 जनवरी तक इस भर्ती के लिए चंबल के युवा कड़ाके की सर्दी में भी जमकर पसीना बहा रहे हैं.

By

Published : Jan 18, 2020, 2:03 PM IST

army
आर्मी की तैयारी

मुरैना।चंबल संभाग के युवाओं के लिए 5 साल बाद फिर से सेना में भर्ती होने का समय आ गया है. 18 हजार पदों के लिए शिवपुरी में 8 जनवरी से 19 जनवरी तक इस भर्ती का आयोजन किया जा रहा है. जिसके लिए मुरैना जिले के युवा भी सेना में भर्ती की तैयारियों में लगे हुए हैं.

सेना की तैयारी करते युवा


2013 में शिवपुरी और 2014 में ग्वालियर में आयोजित हुई भर्ती प्रक्रिया में हंगामे के चलते इन दोनों ही जगहों पर भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई थी. जिसके बाद पहली बार इसका आयोजन किया जा रहा है. चंबल संभाग से सबसे अधिक सेना में जवान है जो कि देश की सेवा कर रहे हैं. जिसमें खासकर मुरैना जिले से हर फोर्स में यहां के जवान शामिल हैं.

सेना की तैयारी करते युवा


मुरैना के डॉ. भीमराव स्टेडियम में कड़ाके की सर्दी में भी सुबह-सुबह एक हजार से भी ज्यादा युवा सेना में भर्ती के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं. युवाओं को ट्रेनिंग दे रहे कोच जोगेंद्र गुर्जर का कहना है कि चंबल संभाग के युवाओं में जोश है, देश भक्ति देश प्रेम है इसलिए यहां के युवा सेना में सबसे ज्यादा होते है.

चंबल के युवा कर रहे सेना में भर्ती की तैयारी


खास बात यह है कि मध्यप्रदेश में जितने जवान आर्मी में भर्ती होते है उसका 48 फीसदी रिक्रूटमेंट चंबल संभाग से होता है. चंबल के जवान सेना की लगभग हर फोर्स मिलते हैं. यही वजह है कि चंबल के युवा हरदम सेना में जाने के लिए तैयार रहते हैं. पांच साल बाद फिर उन्हें सेना में भर्ती होने का मौका मिलने वाला है. जिसे वे गंवाना नहीं चाहते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details