मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 2, 2019, 8:29 PM IST

ETV Bharat / state

11 सूत्रीय मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, निगम ऑफिस में लगा रहा ताला

11 सूत्रीय मांगों को लेकर निगम के सफाईकर्मी हड़ताल पर है. जिनमें सातवां वेतन मान की दूसरी किश्त और दो महीने से वेतन का भुगतान ना होना प्रमुख है.इनके साथ ही निगम के अन्य कर्मचारियों ने भी निगम के एक भी दफ्तर का ताला नहीं खुला है.

प्रदर्शन के दौरान कर्मचारी

मुरैना। नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है. सफाई कर्मचारियों के साथ-साथ नगर निगम दफ्तर के कर्मचारी भी हड़ताल पर हैं. जिसकी वजह से नगर निगम कार्यालय के एक भी दफ्तर का ताला नहीं खोला गया.

सफाई कर्मचारी की हडताल

सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के बाद शहर की सफाई व्यवस्था ठप हो गई. सभी कर्मचारी दफ्तर के बाहर पेड़ की छांव में बैठे रहे. जिसके चलते शहर में जगह-जगह कचरे के ढेर लग गए, सभी कर्मचारी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. कर्मचारियों की मुख्य मांगों में उनके सातवें वेतनमान के एरियर की दूसरी किश्त का न मिलना और दो महीने से वेतन का भुगतान ना होना प्रमुख है.

कर्मचारियों का कहना है कि जब तक मांगें नहीं मानी जाएंगी तब तक हड़ताल पर बैठे रहेंगे. कर्मचारियों ने कहा कि कुछ पार्षद हमारा शोषण कर रहे हैं. कर्मचारियों ने नगर निगम कमिश्नर के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए. बता दे, सफाई कर्मचारी पहले भी कई बार अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दे चुके है लेकिन उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details