मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बहू ने ससुरालियों पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, कहा- पड़ोसियों पर दर्ज करवाते हैं झूठा केस

घुघरा गांव की एक महिला ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. साथ ही महिला का कहना है कि शादी के बाद से ही पति उसके साथ मारपीट करता है, घर से भी निकाल देता है, जबकि सास-ससुर भी दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं. महिला ने इसकी शिकायत एडिसनल एसपी से की है.

By

Published : Feb 21, 2019, 12:01 PM IST

dowry harassment


मंडला। घुघरा गांव की एक महिला ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. साथ ही महिला का कहना है कि शादी के बाद से ही पति उसके साथ मारपीट करता है, घर से भी निकाल देता है, जबकि सास-ससुर भी दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं. महिला ने इसकी शिकायत एडिसनल एसपी से की है.

महिला का कहाना है कि उसकी शादी 2014 में सूरजपुरा निवासी एक युवक से हुई थी, लेकिन शादी के कुछ महीने के बाद ही पति उसे मारने-पीटने लगा. सास-ससुर भी दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे. साथ ही महिला ने ससुराल पक्ष पर गांववालों के खिलाफ झूठी रिपोर्ट दर्ज करने के लिए दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है.

महिला का कहना है कि ससुराल पक्ष गांववालों के खिलाफ झूठी रिपोर्ट थाने में दर्ज कराने का दबाब बनाते हैं. फरियादी का कहना है कि ससुराल पक्ष वाले पहले गांववालों के खिलाफ हृदयनगर चौकी में झूठी रिपोर्ट दर्ज करवाते हैं, उसके बाद समझौता करने की एवज में उनसे पैसों की मांग करते हैं. जिसका विरोध करने पर उसे घर से निकाल दिया.

dowry harassment
फिलहाल, वह मायके में रह रही है और इस पूरे मामले में उप पुलिस अधीक्षक का कहना है कि फिलहाल मामला परिवार परामर्श केंद्र में भेजा गया है. जिसकी जांच की जा रही है, दोषी पाए जाने पर ससुराल पक्ष पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details