मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बजट 2020 : केंद्र सरकार से व्यापारी और चार्टर्ड अकाउंटेंट ने की ये मांग

केंद्र सरकार के बजट से आम लोगों को खासी उम्मीद है. जहां सराफा व्यापारी टैक्स स्लैब में फिर से सुधार करने की मांग कर रहे हैं. वहीं चार्टर्ड अकाउंटेंट ने पीएफआई को बढ़ावा देने की मांग की है.

By

Published : Jan 30, 2020, 12:04 PM IST

Expectation of the general public from the central government
बजट से आम जनता की उम्मीद

मंडला।एक फरवरी को केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण बजट पेश करेगी. केंद्र सरकार के इस बजट से आम लोगों को काफी उम्मीदें है. मंडला के सराफा व्यापारी से लेकर चार्टर्ड अकाउंटेंट तक सभी को इस बजट से खास उम्मीदें हैं. सराफा व्यापारी का कहना है कि टैक्स स्लैब में फिर से सुधार की जरूरत है. जो 10-20 लाख तक के टेक्स चुकाते हैं, उनके लिए 5 या 10 प्रतिशत छूट दी जानी चाहिए.

बजट से आम जनता की उम्मीद

सराफा व्यापारी आलोक गोयल का कहना है कि अब सिर्फ हॉलमार्क वाली ज्वेलरी ही व्यापारियों के द्वारा बेची जा सकती है. वो इसके लिए तैयार भी हैं. लेकिन इसका सीधा नुकसान आम उपभोक्ता को होगा. क्योंकि हॉलमार्क की ज्वैलरी महंगी पड़ेगी. इसलिए इस बजट में ऐसा कुछ प्रावधान किया जाए कि आम लोगों की पहुंच से सोना दूर न जाए.

वहीं चार्टर्ड अकाउंटेंट धीरज अग्रवाल का कहना है कि छोटे-छोटे बजट को बढ़ावा दिए जाने की जरूरत है. खासकर पीएफआई को बढ़ावा दिया जाए तो लोगों के पास पैसा होगा और देश की आर्थिक स्थिती बेहतर होगी. वहीं 5 लाख 10 लाख और 20 लाख के टैक्स पेयर के लिए फिर से विचार कर नए स्लैब 5 से 10 प्रतिशत करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details