मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

डॉक्टर की लापरवाही से नवजात सहित प्रसूता की मौत

खरगोन के सनावद में एक निजी हॉस्पिटल में डॉक्टरों की लापरवाही से नवजात एवं प्रसूता की मौत हो गई. परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. वहीं डॉक्टर परिजनों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. CMHO ने मामले में जांच करने की बात कही है.

By

Published : Jan 15, 2021, 7:32 PM IST

Narendra Birla, husband of a deceased mother
नरेंद्र बिरला, मृत प्रसूता के पति

खरगोन। आए दिन हॉस्पिटलों से डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आना आम हो गई है. खरगोन के होली क्रॉस हॉस्पिटल में प्रसव के दौरान महिला एंव गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई. जिसके बाद हॉस्पिटल में हंगामा मच गया. परिजनों ने लेडी डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए आक्रोश जताया. हॉस्पिटल की महिला डॉक्टर संगीता बांके पर परिवार ने लापरवाही का आरोप लगाया है.

डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

गर्भवती महिला की ये पहली डिलेवरी थी. पति नरेंद्र बिरला गांव भोगावा -निपानी से सनावद के होली क्रॉस हॉस्पिटल लेकर गये. लेडी डॉक्टर संगीता बाके को दिखाया. डिलेवरी नॉर्मल होने की स्थिति थी. मगर अस्पताल में नर्स द्वारा ही देखे जाने और लेडी डॉक्टरकी लेट -लतीफी ने स्थिति को बिगाड़ दिया. पति नरेंद्र बिरला ने पुलिस अधीक्षक एंव जिला कलेक्टर को शिकायत करते हुए अस्पताल प्रबंधन एंव लेडी डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग की है. नरेंद्र ने शिकायत में बताया है कि लेडी डॉक्टर संगीता बांके को मरीज की हालत बिगड़ने पर बार-बार बुलाया गया लेकिन वो देखने नहीं आई. नर्स स्टॉप ही इलाज करता रहा उसी कारण मेरी पत्नी और पेट में पल रहे बच्चे की जान गई है. इस बाबत जब डॉक्टर से महिला की मौत के वजह के बारे में पूछा गया तो लेडी डॉक्टर संगीता बांके ने बताया कि महिला का प्रसव नार्मल होने वाला था. दोपहर में स्थिति बिगड़ी और अचानक ब्लड प्रेशर बढ़ने ये घटना घटी.

गांव मेंं मातम और आक्रोश

भोगावा -निपानी के नरेंद्र की पत्नी और पेट मे पल रहे शिशु की मौत से परिजनों सहित पूरे गांव में मातम छाया हुआ है. ग्रामीणों में घटना को लेकर भारी आक्रोश भी छाया हुआ है. अस्पताल में भी परिजनों ने लेडी डॉक्टर एंव अस्पताल प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग की है. मौके पर टीआई ललितसिह डांगुर तहसीलदार रात्रि में ही पहुंच कर परिजनों को समझाइश देकर रवाना किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details