मध्य प्रदेश

madhya pradesh

किसान आंदोलन की समर्थन रैली में शामिल हुईं पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Dec 8, 2020, 3:18 PM IST

Updated : Dec 8, 2020, 4:01 PM IST

किसान आंदोलन के समर्थन में मंगलवार को खरगोन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली. इस रैली में पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ भी शामिल हुईं. उन्होंने किसानों के समर्थन में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

rally supporting farmers movement
किसान आंदोलन की समर्थन रैली

खरगोन।नए कृषि कानून के विरोध में किसान आंदोलन कर रहे हैं. उनके आह्वान पर 8 दिसंबर को देश भर में बंद भी है. किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस भी मैदान में उतरी हुई है. इसी कड़ी में मंगलवार को पूर्व संस्कृति मंत्री डॉ विजयलक्ष्मी साधौ खरगोन पहुंची. यहां पहुंचकर उन्होंने किसानों के समर्थन में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

किसान आंदोलन की समर्थन रैली

किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को रैली निकाली. इस रैली में पूर्व संस्कृति मंत्री डॉ विजयलक्ष्मी साधौ भी शामिल हुईं. ये रैली किला मैदान से शुरू होकर कलेक्ट्रेट पहुंची. जहां राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया.

पढ़ें-राजपाल यादव ने किया किसान आंदोलन का समर्थन, बताया अंग्रेजी हुकूमत !

इस दौरान डॉ. विजयसक्ष्मी साधौ ने ETV भारत से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाया गया कानून किसान विरोधी है. इस एक कानून से किसान अपने ही खेत में मजदूर बन जाएगा. इस कानून के जरिए उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाया जा रहा है, जिससे आज किसान को सड़कों पर उतरना पड़ रहा है. साल 1935 में बने कानून में किसानों को एमएसपी(MSP) की व्यवस्था थी, जिसे केंद्र सरकार ने खत्म कर उद्योगपतियों को बढ़ावा दिया है. अब इससे कालाबाजारी बढ़ेगी. साथ ही किसानों के साथ-साथ आम लोगों को भी महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी.

Last Updated : Dec 8, 2020, 4:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details