मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राहत की खबर: खंडवा में कोरोना की 3 रिपोर्ट नेगेटिव, 12 की रिपोर्ट का इंतजार

खंडवा में भेजे गये कोरोना सेंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है. वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में 12 सैंपल और जांच के लिए भेजे हैं.

By

Published : Apr 5, 2020, 9:18 AM IST

There is not a single corona patient in Khandwa
खंडवा के लिए एक राहत की खबर

खंडवा। जहां प्रदेश में लगातार एक के बाद एक कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. मध्य प्रदेश के प्रमुख महानगरों के अलावा अब निमाड़ में भी इस वायरस ने अपने पैर पसार दिए हैं तो वहीं इस बीच खंडवा के लिए एक राहत की खबर है. जिले से अब तक 3 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं और तीनों सैंपल कोरोना की जांच में नेगेटिव पाए गए हैं. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में 12 सैंपल और जांच के लिए भेजे हैं.

खंडवा के लिए राहत की खबर

3 की रिपोर्ट निगेटिव, 12 का इंतजार

जिला प्रशासन द्वारा सख्ती से लागू किए जा रहे लॉकडाउन व अन्य प्रयासों के फलस्वरूप अभी तक जिले में कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डी.एस. चौहान ने बताया कि शनिवार तक कोरोना के संदिग्ध मरीजों में से कुल 3 मरीजों की जांच रिपोर्ट मिली है और तीनों ही निगेटिव आए हैं. उन्होंने बताया कि 3 अप्रैल तक कुल 5 मरीजों के सैंपल लेकर जांच के लिये प्रयोगशाला भेजे गए थे. 4 अप्रैल को कुल 10 मरीजों के सैंपल लिए गए हैं. इस तरह अब कुल 15 मरीजों के सैंपल भेजे जा चुके हैं. 3 की रिपोर्ट निगेटिव है जबकि 12 की रिपोर्ट आना बाकी है.

3 की रिपोर्ट निगेटिव, 12 की रिपोर्ट आना बाकी

कुछ लोग किए गए होम क्वॉरेंटाइन

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. डीएस चौहान ने बताया कि जिला चिकित्सालय में टेली मेडिसिन सेंटर स्थापित किया गया है. इस सेंटर में 3 डॉक्टर्स की रोटेशन के आधार पर ड्यूटी लगाई गई है. बाहर से आये लोगों की जांच के लिए जिला स्तर पर 4 और विकासखण्ड स्तर पर कुल 10 मोबाइल यूनिट बनाई गई है. खंडवा शहरी क्षेत्र में 2 मोबाइल यूनिट भी तैनात है जो कहीं से बुलावा आने पर तत्काल मौके पर पहुंचकर मरीजों की जांच करती है. जिला अस्पताल में क्वॉरेंटाइन वार्ड में अभी केवल एक व्यक्ति को भर्ती किया गया है जबकि 13 और लोग होम क्वॉरेंटाइन में रखे गए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details