मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीआरसी दिलीप कुमार प्रजापति रिश्वत मांगने के आरोप में निलंबित, ऑडियो हुआ था वायरल

बहोरीबंद बीआरसी दिलीप कुमार प्रजापति को निजी स्कूल के संचालक से मान्यता दिलाने के नाम पर रिश्वत मांगने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. रविवार को ऑडियो वायरल हुआ था.

By

Published : Jul 28, 2020, 2:47 PM IST

BRC suspended
बीआरसी निलंबित

कटनी। रविवार को बहोरीबंद बीआरसी द्वारा निजी स्कूल के संचालक से मान्यता दिलाने के नाम पर राशि मांगने का ऑडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद जिला पंचायत सीईओ ने उन्हें निलंबित कर ढीमरखेड़ा कार्यालय अटैच किया है.

रिश्वत मांगने के आरोप में बीआरसी निलंबित

सीईओ जिला पंचायत जगदीश चंद्र गोमे ने बताया कि बहोरीबंद बीआरसी के वायरल ऑडियो की पुष्टि में ये बात सामने आई कि उन्होंने एक निजी स्कूल की मान्यता दिलाने के नाम पर पैसों की मांग की, साथ ही ये भी सामने आया कि उन्होंने इस संबंध में निजी स्कूल संचालक से पहले ही आठ हजार रुपये ले चुके हैं. वायरल ऑडियो की ब्लॉक लेवल पर पुष्टि के बाद बीआरसी को निलंबित किया गया है. उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई के बाद जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि जो भी व्यक्ति ये काम देखता है उनके सभी तथ्यों की जांच की जाए.

जगदीश चंद्र गोमे ने कहा कि अगर किसी और जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में इस तरह का काम हो रहा है, और उनसे संबंधित कोई शिकायत या तथ्य सामने आते हैं तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details