मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कलेक्टर से शिकायत करना छात्राओं का पड़ा महंगा, हॉस्टल बंद कर घोषित किया अवकाश

By

Published : Nov 27, 2019, 11:37 PM IST

झाबुआ जिले की थांदला तहसील के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के छात्रावास की छात्राओं को हॉस्टल की कमियों को कलेक्टर के सामने उजागर करने महंगा पड़ गया. कलेक्टर ने छात्रावास प्रबंधन पर कार्रवाई करने की बजाए उल्टा हॉस्टल में ही अवकाश घोषित कर बंद कर दिया.

hostel-of-kasturba-gandhi-girls-school
छात्राओं का धरना प्रदर्शन

झाबुआ। थांदला तहसील के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के छात्रावास की छात्राओं ने कलेक्टर से हॉस्टल में पर्याप्त भोजन न दिए जाने के साथ- साथ वार्डन की शिकायत की थी. जिस पर छात्रावास प्रबंधन पर कार्रवाई करने की बजाए कलेक्टर ने छात्रावास को ही अघोषित रूप से बंद करने का आदेश दे दिया.

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के छात्रावास में हंगामा

बता दें 25 नवंबर को इन छात्राओं ने कलेक्टर से शिकायत की थी. जिसके बाद कलेक्टर ने डीपीसी समेत अन्य अधिकारियों को मामले की जांच करने हॉस्टल भेजा था. जहां छात्राओं की समस्या का हल तो नहीं हुआ, उल्टे अगले ही दिन शिक्षा विभाग के अधिकारी ने आदेश जारी कर छात्रावास में अवकाश घोषित करने का आदेश दे दिया.

सुरक्षा का दिया हवाला

जिला प्रशासन हॉस्टल में अवकाश के लिए छात्राओं की सुरक्षा का हवाला दे रहा है. छात्र संगठनों के साथ हॉस्टल की छात्राओं ने एसडीएम कार्यालय का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया. साथ ही जल्द ही हॉस्टल ओपन करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details