मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ड्राइवर की लापरवाही से उफनते नाले में फंसी बस, बड़ा हादसा टला

झाबुआ में मजदूरों को गुजरात ले जा रही बस तेज बहाव के कारण उफनते नाले पर जाकर बंद हो गई, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. जिसके बाद जेसीबी की मदद से उफनते नाले के बीच से बस को बाहर निकाला गया.

By

Published : Sep 14, 2019, 2:05 PM IST

उफनते नाले में फंसी बस

झाबुआ। जिले में लगातार बारिश के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में बने पुल-पुलिया और रपटे खतरनाक होते जा रहे हैं. शुक्रवार की रात एक गांव में रपटे पर तेज बहाव के बावजूद चालक की लापरवाही से बस उफनते रपटे पर जाकर बंद हो गई.

उफनते नाले में फंसी बस
ग्रामीण क्षेत्रों में रपटों पर पानी के तेज बहाव विकराल रूप लेता जा रहा है. इसके बावजूद लोग अपनी जान जोखिम में डालकर पानी के तेज बहाव में भी रास्तों को पार कर रहे है. मजदूरों को भरकर गुजरात ले जा रही पलायन बस राणापुर और कुंदनपुर के बीच एक गांव के रपटे पर जाकर बंद हो गई. रपटें पर तेज़ उफान ओर बहाव के बावजूद चालक में लापरवाही दिखाते हुए 50 लोगों की जान मुश्किल में डाल दी.

बस पुलिया पर बने पिलर से सटकर बंद हो गई. जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया. उफनते पुलिया पर बंद हुई बस के यात्रियों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीणों ने बस में सवार यात्रियों को रस्सी के सहारे बाहर निकाला. सूचना मिलते ही राणापुर थाना और कुंदनपुर पुलिस मौके पर पहुंची. जिसके बाद जेसीबी की मदद से उफनते नाले के बीच से बस को बाहर निकाला गया.

जिले में 2 दर्जन से ज्यादा ऐसी यात्री बसें हैं जो मजदूरों को गुजरात ले जा रही हैं. जिन पर जिले के आरटीओ की मेहरबानी के चलते कोई कार्रवाई नहीं होती है. फिलहाल यात्रियों की जान जोखिम में डालने वाली इस बस के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details