मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 19, 2020, 11:21 AM IST

Updated : Mar 19, 2020, 12:31 PM IST

ETV Bharat / state

प्रशासन के लिए मुसीबत बना कोरोना का संदिग्ध, आइसोलेशन वार्ड में मांग रहा 7 स्टार सुविधाएं

जबलपुर में कलेक्टर भरत यादव ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर लोगों में जागरूकता का अभाव है. जिससे लोग आइसोलेशन वार्ड में जाने को तैयार नहीं हो रहे हैं. वहीं एक मरीज वार्ड में 7 स्टार सुविधाओं की मांग कर रहा है. ऐसे में प्रशासन को सख्ती बरतनी पड़ेगी.

Suspected of corona virus causing trouble for administration
प्रशासन के लिए मुसीबत बना कोरोना वायरस का संदिग्ध

जबलपुर। कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्कता बरत रहा है. इस दौरान प्रशासन को मुसीबतों का सामना भी करना पड़ रहा है. कलेक्टर ने बताया कि एक मरीज जिसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, उनके परिजन 7 स्टार सुविधाओं की मांग कर रहे हैं. ऐसे में प्रशासन को सख्ती बरतनी पड़ेगी. क्योंकि कोरोना से सबको मिलकर लड़ना पड़ेगा.

प्रशासन के लिए मुसीबत बना कोरोना का संदिग्ध

कलेक्टर भरत यादव ने कहा कि लोगों में इस बीमारी को लेकर आज भी जागरूकता नहीं है. जिसके चलते आसानी से कोई भी संदिग्ध मरीज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होने को तैयार नहीं है. ऐसे में जिला प्रशासन को सख्ती बरतनी पड़ेगी. उन्होंने बताया कि जिले में धारा-144 लागू कर दी गई है. इसके साथ ही शादी-विवाह, धरना, ज्ञापन के साथ-साथ ऐसे तमाम कार्यक्रम जहां पर की भीड़ एकत्रित हो सकती है, उन पर पाबंदी लगाई दी गई है.

वहीं बहुत आवश्यक होने पर ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी और एसडीएम की अनुमति के बाद कार्यक्रम किया जा सकता है. बता दें कि कोरोना वायरस के चलते स्कूल, कॉलेज, मॉल, प्रदर्शनी और अन्य सामूहिक कार्यक्रम पर पहले ही रोक लगा दी गई है.

Last Updated : Mar 19, 2020, 12:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details