मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जबलपुर की प्रियंका पटेल ने टॉप-10 में बनाई जगह, हासिल किया 5वां स्थान

12वीं के रिजल्ट में संस्कारधानी जबलपुर के 3 छात्र मैरिट लिस्ट में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं, कॉमर्स विषय से प्रियंका पटेल ने मेरिट लिस्ट में अपनी जगह बनाई हैं. प्रियंका पटेल बीकॉम करके आईएएस बनना चाहती हैं.

By

Published : Jul 27, 2020, 6:14 PM IST

priyanka patel
प्रियंका पटेल

जबलपुर। माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश ने सोमवार को 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है. संस्कारधानी जबलपुर के 3 छात्रों ने मैरिट लिस्ट में अपनी जगह बनाई है. बनाने में कामयाब रहे हैं, कॉमर्स विषय से प्रियंका पटेल ने मेरिट लिस्ट में अपनी जगह बनाई हैं. प्रियंका बीकॉम करके आईएएस बनना चाहती हैं. प्रियंका के अलावा स्टेट मेरिट लिस्ट में चौथा स्थान गणित विषय से आशीष कुशवाह ने अर्जित किया है, जबकि वर्षा मंगतानी ने कॉमर्स विषय में प्रदेश में 10वीं रैंक हासिल की है.

12वीं में प्रियंका ने मारी बाजी

ईटीवी भारत से खास बातचीत करते हुए प्रियंका पटेल ने कहा है कि, उन्हें उम्मीद नहीं थी कि, वो मेरिट लिस्ट में अपनी जगह बना सकती हैं, हालांकि कोविड-19 ने कुछ हद तक पढ़ाई को जरूर प्रभावित किया था, लेकिन पेपर अच्छे गए थे. जिसका नतीजा ये है कि, आज मेरिट लिस्ट में उनके नाम को भी जगह मिली है. प्रियंका पटेल ने इस सफलता का श्रेय अपनी स्कूल टीचर, प्रिंसिपल और माता पिता को दिया है.

12वीं में प्रियंका ने मारी बाजी
अपनी आगे की पढ़ाई को लेकर प्रियंका पटेल का कहना है कि, वो बीकॉम करना चाहती हैं और आईएएस बनना चाहती हैं. वहीं प्रियंका पटेल के पिता डॉ. रामकृष्ण पटेल जो कि कॉमर्स के प्रोफेसर हैं, उन्होंने अपनी बेटी की सफलता पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा है कि, मुझे प्रियंका से दसवीं में भी उम्मीद थी कि, वो टॉप करें पर वो नहीं हो सका था, लेकिन 12वीं मेरी उम्मीदों को पूरा कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details