मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस की गांधीगीरी : मिठाई खिलाकर की अपील, घर पर रहें- स्वस्थ रहें

होली के दिन पुलिस ने अपना एक अलग चेहरा दिखाया है. होली के दिन पुलिस नियम तोड़ने वालों को घर में रहने की सलाह दे रही है. साथ ही मिठाई भी खिला रही है.

By

Published : Mar 29, 2021, 4:11 PM IST

Updated : Mar 29, 2021, 4:22 PM IST

feeding sweets - stay home
मिठाई खिलाकर की अपील: घर पर रहें

जबलपुर।आमतौर पर पुलिस का चेहरा आमजन की नजरों में खौफ वाला होता है, पुलिस नियम कानून तोड़ने वालों का ना सिर्फ चालान करती है बल्कि कई बार तो पिटाई भी कर देती है पर इस सब से दूर आज कोरोना काल में होली मनाने के लिए घरों से बाहर घूम रहे लोगों को न सिर्फ पुलिस ने घर पर रहने की अपील की, साथ ही उन्हें मिठाई भी खिलाई.

  • पुलिस से टॉफी मिली, खिल उठे बच्चों के चेहरे

होली का त्यौहार मनाने बच्चों के साथ बाहर निकलने वालों का आज जबलपुर पुलिस ने चालान नहीं किया बल्कि उनके सामने गांधीगिरी से अपील की और मिठाई बांटकर निवेदन किया कि बच्चों के साथ घर पर ही रहे हैं बाहर न निकले. इतना ही नहीं पुलिस ने बच्चों को अपने हाथों से मिठाई भी खिलाई. जिसके बदले बच्चों ने मुस्कुराकर पुलिस को थैंक्स कहा.

पुलिस की गांधीगीरी, मिठाई खिलाकर की अपील

कोरोना के साय में होली, पुलिस की चौकसी में लोगों ने उड़ाए रंग

  • बच्चों के मन से दूर हुआ पुलिस का खौफ

हमेशा से ही बच्चों के मन में पुलिस के लिए खौफ बना रहता है कि पुलिस लोगों को पकड़कर मारती है और फिर उन्हें जेल में बंद कर देती है. होली पर्व के दौरान जबलपुर पुलिस ने आज बच्चों को अपने हाथों से मिठाई और टॉफी खिला कर उनसे हाथ मिलाया और बातें भी की. इस मौके पर सीएसपी आर.डी भारद्वाज ने कहा कि बच्चों के मन से पुलिस का खौफ निकालना बहुत जरूरी है.

  • बिना मास्क वालों को दिए मास्क

जबलपुर पुलिस ने बिना मास्क पहने लोगों को आज चालान नहीं किया बल्कि उन्हें खुद मास्क भी बांटे. पुलिस ने सभी लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस को देखते हुए लोग अपने घरों पर रहते हुए होली खेलें. साथ ही निवेदन किया है कि अगर होली खेलते भी हैं तो दूरियां बनाकर इस त्यौहार का आनंद लें.

Last Updated : Mar 29, 2021, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details