मध्य प्रदेश

madhya pradesh

तेंदुए की दहशत में ग्रामीण, कान्हा से आई रेस्क्यू टीम

By

Published : Dec 21, 2019, 1:17 PM IST

जबलपुर में लगातार तेंदुए की दहशत देखी जा रही है, जिसके बाद कान्हा नेशनल पार्क से आई विशेषज्ञों की टीम तेंदुए की सर्चिंग कर रही है, ताकि जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़ा जा सके.

People afraid due to seeing leopard
तेंदुए की दहशत से डरे लोग

जबलपुर। कुछ दिनों से शहर के रामपुर इलाके में लगातार तेंदुए की दहशत से लोग डरे हुए हैं. वन विभाग तेंदुए की तलाश भी कर रहा है, लेकिन अभी तक तेंदुए को पकड़ा नहीं जा सका है. वहीं नया गांव में स्थानीय लोगों ने तेंदुए का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है.

वन विभाग का दल नया गांव पहुंचा, लेकिन विभाग को ना तो तेंदुए की आहट मिली और ना ही उसके पग मार्क मिले. वहीं तेंदुए को पकड़ने के लिए नया गांव और रामपुर में 4 पिंजरे लगाए गए हैं. कान्हा नेशनल पार्क से तेंदूए का रेस्क्यू टीम के प्रभारी आर.के अग्रवाल ने बताया कि दिन भर नया गांव और रामपुर से लगे जंगलों में तेंदुए की सर्चिंग की गई. डीएफओ रविन्द्र मणि त्रिपाठी का कहना है कि रामपुर और नया गांव काफी संवेदनशील इलाका है. लिहाजा वन विभाग की टीम को 24 घंटे के लिए अलर्ट किया गया है.

तेंदुए की दहशत से डरे लोग

जबलपुर के करीब 6 क्षेत्रों में लगातार तेंदुए की सुगबुगाहट देखी जा रही है. बावजूद इसके 1 महीने से ज्यादा हो जाने के बाद भी वन विभाग के हाथ कुछ नहीं लगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details