मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जबलपुर में लाखों क्विंटल धान हुआ बर्बाद, सामने आई अधिकारियों की लापरवाही

जिले के गोसलपुर इलाके में खुले में रखी लाखों क्विंटल की धान पर पानी फिर गया. इसमें अधिकारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जिसकी वजह से किसानों को काफी नुकसान हो रहा है.

By

Published : Jul 5, 2019, 9:44 AM IST

जबलपुर में लाखों क्विंटल धान हुआ बर्बाद

जबलपुर। जिले के गोसलपुर इलाके में खुले आसमान के नीचे लाखों क्विंटल धान रखा गया है. अधिकारियों की लापरवाही की वजह से धान को ऊपर से त्रिपाल या प्लास्टिक से नहीं ढाका गया और तेज बारिश की वजह से पूरा धान पानी में बैठ गया. भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने बताया कि किसानों का लाखों का नुकसान हुआ है जिसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है.

जबलपुर में लाखों क्विंटल धान हुआ बर्बाद

देश में खाद्य सुरक्षा अधिनियम की वजह से इतना खाद्यान्न सुरक्षित रखना जरूरी है जिससे कि आपात स्थितियों में देश के लोगों को भोजन दिया जा सके लेकिन यह भोजन साफ और शुद्ध हो यह भी जरूरी है. जिले के गोसलपुर में लाखों का धान पानी में सड़ रहा है जिसकी वजह अधिकारियों की लापरवाही है. धान रखने की कोई व्यवस्था नहीं है जिसके कारण खुले में रखे धान बारिश की वजह से सड़ रहे हैं. जिससे किसानों का काफी नुकसान हो रहा है.
भाजयुमो के कार्यकर्ता जमा खान ने बताया कि कमलनाथ सरकार किसानों को लेकर गम्भीर नहीं है. अफसरशाही की वजह से किसानों की मेहनत पर पानी फिर रहा है. कई सौ करोड़ की धान खुले में रखी है जो पूरी तरह से सड़ चुकी है और इसकी जवाबदेही के लिए कोई भी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details