मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मेडिकल कॉलेज के छात्रों में जमकर चले लात-घूसे, 16 निलंबित

By

Published : Jan 24, 2021, 7:34 PM IST

Updated : Jan 24, 2021, 7:40 PM IST

शनिवार रात जबलपुर मेडिकल कॉलेज में छात्रों के बीच जमकर मारपीट हुई. विवाद इतना बढ़ा कि छात्रों ने हॉस्टल में घुसकर तोड़फोड़ की. इस दौरान चार छात्र घायल भी हो गए हैं. कॉलेज डीन ने इस मामले में 16 छात्रों को निलंबित कर दिया है.

jabalpur medical college
जबलपुर मेडिकल कॉलेज

जबलपुर। शहर के मेडिकल कॉलेज में शनिवार की शाम एनुअल फंक्शन का आयोजन हो रहा था. सुरीले गाने बज रहे थे जिन पर छात्र थिरक रहे थे. लेकिन अचानक कार्यक्रम का माहौल बिगड़ गया. देखते ही देखते जो छात्र पार्टी इन्जॉय कर रहे थे, उनमें से कुछ एक-दूसरे पर हाथ-पैर चलाने लगे, तो वहीं कुछ छात्र डरे-सहमे और दुबके नजर आए. विवाद इतना बढ़ा कि हॉस्टल नंबर वन और टू के छात्रों ने हॉस्टल नंबर तीन में जाकर तोड़फोड़ कर दी. इस विवाद के बीच चार छात्र घायल भी हो गए हैं, जिन्हें कैजुअल्टी में भर्ती कराना पड़ा.

छात्रों में जमकर चले लात-घूसे

क्यों हुआ विवाद

जानकारी के मुताबिक शनिवार को मेडिकल कॉलेज में एनुअल फंक्शन का आयोजन हो रहा था. इस दौरान जूनियर डॉक्टरों ने जमकर जाम लगाए. डांस करने के दौरान अचनाक धक्का लगने से दो गुटों के बीच विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि करीब एक बजे 15 से 20 छात्रों ने एक-दूसरे के हॉस्टलों में जाकर जमकर तोडफोड़ की और गालीयां भी दी.

हॉस्टल में घुसकर मारपीट

जानकारी के मुताबिक हॉस्टल नंबर 1 और 2 के 16 छात्र देर रात हॉस्टल नंबर 3 में घुस गए. सभी बेसबॉल के डंडे लेकर पहुंचे थे. पहले इन छात्रों ने नीचे पार्किंग में खड़े दो पहिया वाहनों में तोड़फोड़ की. इसके बाद हॉस्टल के बाथरूम और शौचालय में तोड़फोड़ की. हॉस्टल के छात्र जब विरोध करने निकले तो उनके साथ भी मारपीट की. मारपीट में चार छात्रों को चोटें आई हैं, जिन्हें रात में ही कैजुअल्टी में भर्ती कराया गया.

16 छात्र निलंबित

रविवार सुबह मेडिकल कॉलेज काउंसिल समिति ने अनुशासनहीनता पर 16 छात्रों को निलंबित कर दिया है. जांच के लिए सात सदस्यीय जांच कमेटी गठित की गई है. बताया जा रहा है कि शनिवार की रात हॉस्टल के बाहर डॉक्टरों के दो गुटों में किसी बात को लेकर कहा-सुनी के बाद मारपीट हो गई. देर रात कुछ जूनियर डॉक्टरों ने हॉस्टल नंबर 1,2 और 3 में तोडफोड़ कर दी.

पढ़ें-MDMA ड्रग्स केस: मुंबई धमाके और गुलशन कुमार हत्याकांड के आरोपी कैसे बने सबसे बड़े 'स्मगलर' ?

सात सदस्यीय जांच कमेटी गठित

मेडिकल डीन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए रविवार सुबह 11 बजे कॉलेज काउंसिल की बैठक आयोजित की. बैठक में सर्वसम्मती से ये निर्णय लिया गया है कि शनिवार देर रात की घटना में 16 छात्र दोषी हैं, जिन्हें तुरंत निलंबित किया गया है. साथ ही छात्र शाखा के प्रभारी अधिकारी की अध्यक्षता में सात सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है. बैठक में डीन ने कहा कि जांच समिति की रिपोर्ट आने पर हुड़दंगी छात्रों पर कार्रवाई की जाएगी.

पेरेन्ट्स को आना होगा कॉलेज

इस घटना के बाद से मेडिकल डीन खासे नाराज हैं. उन्होंने सभी दोषी छात्रों के अविभावकों को नोटिस जारी कर तीन दिन के अंदर मेडिकल कॉलेज में उपस्थित होने के लिए कहा है.

पढ़ें-तांडव पर बवालः एक्टर सैफ अली खान, जीशान अयूब पर एमपी में FIR

हुड़दंगी छात्रों से होगी वसूली

बैठक में ये निर्णय लिया गया है कि हॉस्टल में हुई तोडफोड़ में जो नुकसान हुआ है, उसका जुमार्ना छात्रों से लिया जाएगा. नुकसान का आंकलन करने के लिए लोकनिर्माण विभाग को पत्र लिखा गया है. आंकलन होने के बाद जो भी नुकसान की राशि सामने आएगी, वो छात्रों से वसूली जाएगी.

हॉस्टल के दूसरे छात्र सहमें

शनिवार रात हुए दो गुटों के बीच विवाद के बाद हॉस्टल में रह रहे बाकी छात्र दहशत में आ गए हैं. वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि अगर छात्रों के दोनों गुटों में से कोई भी एक गुट FIR दर्ज कराता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jan 24, 2021, 7:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details