मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मध्य प्रदेश में शराब का अवैध धंधा: आबकारी विभाग ने जब्त की 8 लाख रुपए की गोवा अंग्रेजी शराब

By

Published : Aug 2, 2021, 5:47 AM IST

जबलपुर आबकारी विभाग की टीम ने 8 लाख रुपए की गोवा अंग्रेजी शराब जब्त की है. यह शराब की खेप सिवनी से जबलपुर आ रही थी. विभाग ने मुखबिर की सुचना पर कार्रवाई करते हुए 139 पेटी शराब जब्त की.

Excise Department seized Goa English liquor worth Rs 8 lakh
आबकारी विभाग ने जब्त की 8 लाख रुपए की गोवा अंग्रेजी शराब

जबलपुर। आबकारी विभाग ने मुखबिर की सूचना पर छोटा हाथी वाहन से करीब 8 लाख रुपए की अंग्रजी शराब जब्त की है. वाहन चालक पुलिस को देखकर बरगी के जंगल में वाहन खड़ा करके मौके से फरार हो गया. जिसकी तलाश की जा रही है. आबकारी विभाग ने वाहन और 139 पेटी गोवा अंग्रेजी शराब जब्त कर मामला दर्ज कर लिया है.

आबकारी विभाग ने जब्त की 8 लाख रुपए की गोवा अंग्रेजी शराब

आबकारी विभाग को देखकर भागने लगा वाहन चालक

आबकारी कंट्रोल रूम प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि सिवनी की तरफ से आ रही अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप जबलपुर में उतरने वाली है. जिसके बाद एक टीम गठित कर जबलपुर और सिवनी की सीमा में एक चैक पोस्ट बनाई गई, ताकि आरोपियों को दबोचा जा सके. वाहनों की चेकिंग के दौरान एक छोटा हाथी गुजरा, जिसे रोकने का प्रयास किया गया. लेकिन वाहन चालक आबकारी टीम को देखकर मौके से भागने लगा.

शराब का अवैध धंधा: पुलिस ने बार में की छापामार कार्रवाई, 12 बोतल बीयर जब्त

गांव में वाहन खड़ा कर फरार हुआ चालक

आरोपी को भागता देख पुलिस ने जब वाहन का पीछा किया, तो वाहन चालक ने आबकारी को चकमा देने के लिए निगरी तिराहा से अंदर गांव की ओर मोड़ लिया. बरगी के रेंगाझोरी गावं के पास जंगल के अंदर वाहन खड़ा कर मौके से फरार हो गया. जिसके बाद आबकारी ने वाहन की तलाशी ली, जिसमें 139 पेटी गोवा अंग्रेजी शराब मिली जिसकी कीमत करीब 8 लाख रुपए है.

शराब तस्करी में उपयोग किया जा रहा छोटा हाथी वाहन राजेन्द्र गौड़ के नाम से रजिस्टर्ड है. वाहन मालिक थाना बरगी अंतर्गत रेंगाझोरी का ही निवासी है. जिसके बाद पुलिस वाहन मालिक और चालक की सरगमी से तलाश करने में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details