मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नकली घी के कारोबार का पर्दाफाश, ब्रांडेड कंपनियों के नाम से कारोबार

जबलपुर पुलिस ने अनुश्री कॉलेज के पास स्थित कॉलोनी में छापा मारकर मौके से भारी मात्रा में घी बनाने के लिए एक्सपायरी तेल और ऐथनसे बरामद किया है.

By

Published : Jan 27, 2021, 10:10 PM IST

Fake ghee
नकली घी

जबलपुर।संस्कारधानी इन दिनों नकली घी का अड्डा बन गई है. शहर में कभी माढ़ोताल, तो कभी कोतवाली तो कभी रांझी में पुलिस ने नकली घी बनाने वालों को गिरफ्तार किया है. लेकिन ये गोरखधंधा खत्म होने का नाम हीं नहीं ले रहा है. इस बार माढ़ोताल पुलिस ने ब्राण्डेड कंपनियों के नाम से नकली घी बनाने वालों का खुलासा किया है.

मुखबिर की सूचना पर माढ़ोताल पुलिस ने अनुश्री कॉलेज के पास स्थित कॉलोनी में छापा मारकर मौके से भारी मात्रा में घी बनाने के लिए एक्सपायरी तेल और ऐथनसे बरामद किया है. हालांकि पुलिस की भनक लगते ही आरोपी विजय कुकरेजा फरार हो गया. माढ़ोताल पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि अनुश्री कालेज के पास विजय कुकरेजा ट्रेडिंग कंपनी के नाम पर मिलावटी घी बनाया करता था. फिर उसे जबलपुर सहित अन्य जिलों में सप्लाई किया करता था.

माढ़ोताल पुलिस ने जब मौके पर जाकर नकली घी बनाने वाले गोदाम पर छापा मारा तो वहां से पुलिस को विजयभो देशी घी, सरल घी,कान्हा घी, देहाती घी के लेवल वाले सैकड़ों की तादात में पैकेट मिले. बताया जा रहा है कि विजय कुकरेजा के द्वारा खाद्य पदार्थ पाम ऑयल, वनस्पति, फ्लेवरिंग एसेंस का मिश्रण कर नकली घी तैयार करने का काम था. ये घी मानव जीवन के लिए किसी जहर से कम नहीं था.

ब्रांडेड कंपनियों के नाम से नकली घी बनाने वाले आरोपी विजय कुकरेजा के खिलाफ माढ़ोताल थाना पुलिस ने धोखाधड़ी कर नकली घी तैयार करना व बिक्री करने के संबंध धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया गया है. साथ ही आगे की कार्रवाई के लिए खाद्य विभाग को भी सूचना दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details