मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 11, 2019, 9:37 AM IST

ETV Bharat / state

जबलपुर: 2 उम्मीदवारों के नामांकन चुनाव आयोग ने किए निरस्त, अब चुनावी मैदान में 25 प्रत्याशी

स्क्रूटनी के बाद चुनाव आयोग ने जबलपुर में दो उम्मीदवारों के नामांकन फॉर्म निरस्त कर दिए हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी की मानें तो नामांकन फॉर्म में त्रुटियां पाए जाने पर 2 उम्मीदवारों का नामांकन निरस्त कर दिया गया है.

डिजाइन फोटो

जबलपुर। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण और मध्यप्रदेश के पहले चरण के लिए होने वाले मतदान के लिए नामांकन फॉर्म भरने के बाद स्क्रूटनी की प्रकिया पूरी हो गई है. जबलपुर में नामांकन के आखिरी दिन कुल 27 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा था, जिसमें से दो उम्मीदवारों का नामांकन पत्र निरस्त कर दिया गया है.

दो उम्मीदवारों के नामांकन किए गए निरस्त


चुनाव आयोग द्वारा नामांकन पत्र निरस्त करने के बाद अब मैदान में सिर्फ 25 उम्मीदवार ऐसे बचे हैं, जिन्हें निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव लड़ने के लिए योग्य माना गया है. जबलपुर जिला निर्वाचन अधिकारी की मानें तो नामांकन फॉर्म में त्रुटियां पाए जाने पर 2 उम्मीदवारों का नामांकन निरस्त कर दिया गया है.

उन्होंने कहा कि पाया गया कि दोनों उम्मीदवारों ने चुनाव आयोग की गाइडलाइन का पालन नहीं किया था. जिसके चलते उनके नामांकन को निरस्त किया गया है. जिला निर्वाचन अधिकारी छवि भारद्वाज ने कहा कि 12 अप्रैल को दोपहर तक ऐसे लोग जो चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं, वह फॉर्म नंबर 6 देकर अपना नाम वापस ले सकेंगे. उसके बाद पूरी तरह से स्थिति साफ हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details