मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जबलपुर: न्याय योजना पर उठ रहे सवालों को शांत करने के लिए कांग्रेस ने चला ये दांव

कांग्रेस की न्याय योजना पर उठ रहे सवालों को शांत करने के लिए जबलपुर के कांग्रेस कार्यकर्ता न्याय योजना का प्रचार-प्रसार करने में जुटे हैं.

By

Published : Mar 28, 2019, 7:25 PM IST

congress leader

जबलपुर| कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के पहले न्याय योजना का ट्रंपकार्ड खेल दिया है. इस योजना की घोषणा के बाद कांग्रेस और राहुल गांधी पर कई सवाल भी उठ रहे हैं. कांग्रेस पार्टी इस योजना के प्रचार-प्रसार के जरिए सवालों को शांत करने की कोशिश कर रही है.

कांग्रेस नेता मृणाल पंत का कहना है भारतीय जनता पार्टी की सरकार में देश के कई बड़े औद्योगिक घरानों को लाखों करोड़ों रुपए का फायदा पहुंचाया गया है. कई बैंकों पर लोन माफ करने का दबाव डाला गया है. मृणाल पंत का कहना है कि यदि इस पैसे को ही रोक दिया जाता और जनता को दे दिया जाता तो देश की अर्थव्यवस्था में कोई फर्क नहीं पड़ता.

congress leader

भारतीय जनता पार्टी को इस बात पर आपत्ति है कि गरीबों को पैसा ना दिया जाए और यदि ऐसी कोई योजना लाई जाती है तो बीजेपी उसका विरोध करती है. मृणाल पंत ने आगे कहा कि न्याय योजना की घोषणा के बाद भारतीय जनता पार्टी डरी हुई है और लोगों में भ्रम फैला रही है. जबकि कांग्रेस ने इस योजना को बनाने के पहले कई अर्थशास्त्रियों से बात की है और इसके सकारात्मक नतीजे सामने आए हैं.

हालांकि समाज का टैक्स पेयर इस योजना के बाद कांग्रेस खासा नाराज है और आम जनता को इस बात पर आपत्ति है कि बिना काम के लोगों को इतना पैसा देना समाज में निकम्मे पन को बढ़ावा देगा. अब देखना है कि कांग्रेस की योजना पर जनता कितना भरोसा करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details