मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

तिलवारा गौशाला में 20 गायों की मौत, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की कार्रवाई की मांग

बारिश और तूफान की वजह से तिलवारा में संचालित गौ शाला की 20 गायों की गड्ढे में गिरने से मौत हो गई, जिसकी नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारी कोई सुध नहीं ले रहे हैं. इसी संबंध में युवा कांग्रेसियों ने एएसपी को ज्ञापन सौंपा है और कार्रवाई की मांग की है. पढ़िए पूरी खबर..

By

Published : Aug 25, 2020, 5:34 AM IST

cows died
गायों की मौत

जबलपुर। हाल ही में नगर निगम द्वारा तिलवारा में संचालित गौ शाला में तेज बारिश और तूफान के चलते 20 गायों की गड्ढे में गिरने से मौत हो गई थी, जिसको लेकर कैंट विधानसभा क्षेत्र के युवा कांग्रेसी पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे, जहां एएसपी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की गई.

युवा कांग्रेस अध्यक्ष रविन्द्र कुशवाह ने बताया कि विगत दिनों नगर निगम द्वारा संचालित गौशाला में एक रात में ही 20 गौवंश की मौत हो गई थी. इसका मुख्य कारण निगम द्वारा कुछ लोगों की मांग और दबाव की वजह से गौशाला के पीछे गड्ढे का खोदा जाना है. वहीं भारी बारिश के चलते गौवंशों में भगदड़ मच गई, जिससे गड्ढे में गिरकर उनकी मौत हो गई. निगम के पास 8 एकड़ भूमि है, मगर सिर्फ 2 एकड़ पर ही गौ शाला निर्मित की गई है, जबकि बाकी बची जमीन में अवैध कब्जेधारियों का कब्जा है, जिसके चलते गौवंश को रखने के लिए जगह काफी कम पड़ती है.

वहीं गायों की संख्या भी काफी अधिक है, इसके बावजूद भी निगम प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि जिन नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारियों ने दबाव में आकर गड्ढा खोदा है, उनके ऊपर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, नहीं तो युवा कांग्रेस आंदोलन करने के लिए विवश हो जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details