मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

टोल टैक्स की समस्या से परेशान ग्रामीण, सांसद ने दिया मदद का भरोसा

नेशनल हाईवे 59 के आसपास वाले क्षेत्रों में रहने वाले ग्रामीणों के सामने एक अजीबो-गरीब समस्या खड़ी हो गई. दरअसल टोल टैक्स के आस-पास रहने वाले लोगों से भी टोल कर्मचारी टैक्स वसूल रहे हैं. जिससे स्थानिय लोग काफी परेशान है. लोगों ने इससे नीजात पाने के लिये विभाग के अधिकारियों और स्थानिय विधायक से भी सम्पर्क किया लेकिन उन्हें इस समस्या से नीजात नहीं मिली. जिसके बाद लोगों ने स्थानिय सांसद शंकर लालवानी से सम्पर्क किया.

By

Published : Dec 4, 2020, 11:27 PM IST

टोल प्लाजा
Toll plaza

इंदौर। नेशनल हाईवे-59 के आसपास वाले क्षेत्रों में रहने वाले ग्रामीणों के सामने एक अजीबो-गरीब समस्या खड़ी हो गई. दरअसल टोल टैक्स के आस-पास रहने वाले लोगों से भी टोल कर्मचारी टैक्स वसूल रहे हैं, जिससे स्थानिय लोग काफी परेशान है. लोगों ने इससे नीजात पाने के लिये विभाग के अधिकारियों और स्थानिय विधायक से भी सम्पर्क किया लेकिन उन्हें इस समस्या से नीजात नहीं मिली. जिसके बाद लोगों ने स्थानिय सांसद शंकर लालवानी से सम्पर्क किया.

सांसद ने ग्रामीणों की समस्या को गम्भीरता से लेते हुए टोल प्लाजा पहुंच कर मामले की जानकारी ली और संबंधित अधिकारियों से बातचीत की. लेकिन कानूनी अड़चनों की वजह से यह बातचीत भी निराधार रही, जिसके बाद सांसद ने ग्रामीणों को पूरे मामले को लेकर दिल्ली में नेशनल हाईवे के अधिकारियों से बात कर के परेशानियों का समाधान निकालने का भरोसा दिलाया. जिस जगह पर टोल टैक्स का निर्माण हुआ है उसके आसपास के क्षेत्रों में बड़ी संख्या में ग्रामीण रहते हैं. इस टोल टैक्स को पाड़ करने के बाद उनके लिये इंदौर पहुंचना आसान हो जाता है. इसलिये आसपास के ग्रामीणों का उस टोल टैक्स पर आना-जाना सबसे अधिक रहता है और उन्हें हर बार टैक्स देना होता है.

टैक्स को लेकर कई बार यहां पर विवाद की स्थिति भी बन जाती है, सांसद शंकर लालवानी ने ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए टोल टैक्स कर्मचारियों से विभिन्न मुद्दों को लेकर बात की और ग्रामीणों से कहा कि वो जल्दी ही इस पूरे मामले को लेकर दिल्ली जाएंगे और पूरे मामले को लेकर नेशनल हाईवे के अधिकारियों से बात करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details