मध्य प्रदेश

madhya pradesh

थावरचंद गहलोत ने दी बजट की जानकारी, किसान आंदोलन को लेकर कही ये बात

By

Published : Feb 8, 2021, 2:06 AM IST

इंदौर में केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने मोदी सरकार के बजट की जानकारी दी. वहीं उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर कहा कि 10 फीसदी से भी कम किसान इसका विरोध कर रहे हैं.

Union Minister Thawarchand Gehlot
केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत

इंदौर। मोदी सरकार के द्वारा जारी किए गए बजट की जानकारी देने के लिए पूरे देश में केंद्रीय मंत्री हर जगह पहुंच रहे हैं. इंदौर में भी केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी सरकार के बजट की जानकारी दी. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने किसान आंदोलन को लेकर कहा कि 10 फीसदी से भी कम किसान इसका विरोध कर रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री ने दी बजट की जानकारी

कोरोना काल के बाद आए मोदी सरकार के बजट के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए केंद्रीय मंत्री लगातार देश के अलग-अलग शहरों में पहुंच रहे हैं. इंदौर में भी केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावरचंद गहलोत ने बजट के बारे में मीडिया को जानकारी दी, हालांकि इस दौरान केंद्रीय मंत्री बजट को सिर्फ पढ़ते दिखाई दिए.

दस फीसदी किसान कर रहे विरोध

केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने कहा कि कृषि बिल के विरोध में धरने पर सिर्फ 10 फीसदी से भी कम किसान विरोध कर रहे हैं. देश के किसानों को कोई तकलीफ नहीं है. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन अब सिर्फ कुछ राज्यों तक सीमित हो गया है, साथ ही थावरचंद गहलोत ने कहा कि इंदौर में बुजुर्गों के साथ हुए दुर्व्यवहार में राज्य सरकार ने अच्छा कदम उठाते हुए दोषियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की है. इस तरह की घटना दोबारा न हो इसको लेकर भी कदम उठाए जा रहे हैं.

साथ ही गहलोत ने नशामुक्ति के लिए अभियान चलाने की भी पैरवी की. उन्होंने कहा कि समाज से नशे को खत्म करने के लिए जन जागरण अभियान चलाने की जरूरत है. उन्होंने नशा मुक्ति के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती की मुहिम को भी सराहनीय बताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details