मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौरः मध्यमिक शिक्षा मंडल ने जारी किया दसवीं का रिजल्ट, छात्राओं ने मारी बाजी

आज माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दसवीं का रिजल्ट जारी कर दिया है, एक बार फिर छात्राओं ने बाजी मारी है. इंदौर की गीता यादव ने 300 में से 295 अंक हासिल कर प्रवीण सूची में अपना नाम दर्ज कराया है.

By

Published : Jul 4, 2020, 2:17 PM IST

Tenth result released
दसवीं का रिजल्ट जारी

इंदौर। लंबे इंतजार के बाद आज माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दसवीं का रिजल्ट जारी कर दिया है, एक बार फिर छात्राओं ने बाजी मारी है. माध्यमिक शिक्षा मंडल के संभागीय अधिकारी देवेंद्र सोनवानी ने जानकारी देते हुए बताया कि, जिले भर में प्रथम स्थान पर गीता यादव रहीं. जिन्होंने 300 में से 295 अंक हासिल कर प्रवीण सूची में अपना नाम दर्ज कराया है. इंदौर में 40 हजार 534 छात्रों ने 10वीं की परीक्षा दी थी. जिसमें से 62.60 प्रतिशत छात्रों पास हुए हैं.

वहीं शहर के साथ- साथ ग्रामीण क्षेत्रों की लड़कियां भी इस बार दसवीं में अव्वल रही हैं. बता दें कि, माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आज 12 बजे अपनी वेबसाइट पर ऑनलाइन रिजल्ट घोषित किया. 15 छात्रों ने 300 से में से 300 अंक हासिल करके टॉप किया है. इसके साथ ही 63 प्रतिशत लड़के और 65.87 लड़कियों ने परीक्षा पास की है.

छात्राओं ने मारी बाजी

2 सब्जेक्ट में छात्रों को दिया गया जनरल प्रमोशन

बता दें कि, कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 10वीं की परीक्षाओं को बीच में ही रोक दिया गया था. मध्यप्रदेश में कोरोना की दस्तक से पहले छात्र चार विषय का पेपर दे चुके थे, बस दो 2 सब्जेक्ट की परीक्षाएं बची हुई थीं, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बची हुई दोनों विषयों की परीक्षा को निरस्त कर छात्रों को जनरल प्रमोशन दे दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details