मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना महामारी के चलते प्रवेश प्रक्रिया में नहीं दिखी छात्रों की रुचि, पहले की अपेक्षा कम पंजीयन होने की संभावना

इंदौर संभाग के उच्च शिक्षा विभाग के अतिरिक्त संचालक डॉ सुरेश सिलावट के अनुसार 3 तारीख तक प्रवेश प्रक्रिया में प्रथम सूची जारी की जाएगी. जिसके आधार पर यह आकलन किया जा सकेगा कि इस वर्ष छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया को लेकर क्या स्थिति रही है.

By

Published : Sep 1, 2020, 9:03 PM IST

Students not interested in admission process due to corona epidemic
कोरोना महामारी के चलते प्रवेश प्रक्रिया में नहीं दिखी छात्रों की रुचि

इंदौर।कोरोना महामारी का असर हर जगह देखने को मिल रहा है. शिक्षा के क्षेत्र में भी महामारी का खासा असर देखने को मिला है. जहां उच्च शिक्षा के लिए होने वाली प्रवेश प्रक्रिया जुलाई माह में संपन्न हो जाती थी. वह प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं हुई है. हालांकि राज्य शासन उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देशों के बाद अगस्त माह में स्नातक और स्नातकोत्तर की प्रवेश प्रक्रिया शुरू की गई थी. जिसकी अंतिम तारीख 31 अगस्त निर्धारित की गई थी.

राज्य शासन द्वारा जारी की गई निर्देशों के अनुसार 31 अगस्त तक प्रवेश प्रक्रिया के लिए छात्रों को पंजीयन कराना अनिवार्य किया गया था. वहीं 1 सितंबर तक छात्रों को अपने दस्तावेजों का पंजीयन महाविद्यालय में कराना था. प्रवेश प्रक्रिया को लेकर इंदौर संभाग के उच्च शिक्षा विभाग के अतिरिक्त संचालक डॉ सुरेश सिलावट के अनुसार 3 तारीख तक प्रवेश प्रक्रिया में प्रथम सूची जारी की जाएगी. जिसके आधार पर यह आकलन किया जा सकेगा कि इस वर्ष छात्रों की प्रवेश प्रक्रिया को लेकर क्या स्थिति रही है.

अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा विभाग डॉक्टर सुरेश सिलावट के अनुसार पंजीयन और दस्तावेज़ सत्यापन की अवधि समाप्त हो चुकी है. हालांकि इस वर्ष छात्रों में प्रवेश प्रक्रिया को लेकर उत्साह नजर आया है. प्रवेश प्रक्रिया में कोरोना मरीज का असर देखने को मिला है. छात्रों ने इस वर्ष पंजीयन में अपनी रुचि कम दिखाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details